logo

2016 राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग केस बंद, पूर्व CM रघुवर दास के प्रेस सलाहकार रहे शख्स को राहत

tatatta.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रघुवर दास के प्रेस सलाहकार रहे अजय कुमार और तात्कालीन एडीजी अनुराग गुप्ता को राज्यसभा चुनाव 2016 हॉर्स ट्रेडिंग मामले में बड़ी राहत मिली है। दरअसल, 29 मार्च 2018 को जगन्नाथपुर थाने में विशेष शाखा के तत्कालीन एडीजी अनुराग गुप्ता एवं तात्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रेस सलाहकार अजय कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दोनों पर वर्ष 2016 में हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट करवाने के लिए  कांग्रेस की विधायक निर्मला देवी को पैसे का लालच देने का आरोप लगा था। झारखंड विकास मोर्चा ने भारत निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद इस मामले की जांच हुई थी। आयोग के तरफ से शुरूआती जांच में मामला सही पाया गया था जिसके बाद दोनों के विरुद्ध प्राशमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया था। 

पुलिस ने सौंपा था क्लोजर रिपोर्ट
बता दें पुलिस ने जो क्लोजर रिपोर्ट रिपोर्च बनाया उसपर शिकायतकर्ता  गृह विभाग के तत्कालीन अपर सचिव अविनाश चंद ठाकुर को भी कोई आपत्ति नहीं है। क्लोजर रिपोर्ट पर सहमति बन गई। जिसके बाद अपर न्यायायुक्त प्रकाश झा की अदालत में मामला पहुंचा, जहां क्लोजर रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया गया और केस बंद करने का आदेश दिया गया।

पुलिस पहले ही दे चुकी है क्लीन चिट
पुलिस ने तो साक्ष्य की कमी के कारण पहले ही दोनों को क्लीन चिट दे दिया था। इस मामले में साक्ष्य की कमी थी। इसी कारण कोर्ट से इस मामले को बंद करने को लेकर भी आग्रह किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने शिकायतकर्ता के पक्ष को जानने के लिए नोटिस भी जारी किया था।

Tags - horse trading2016jharkhand top newsragubar das former press advisor