logo

देश बचाना है तो इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा, BJP को देश से हटाना होगा- जोबा मांझी 

joba_stage.jpg

द फॉलोअप डेस्क
चाईबासा सीट से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी जोबा मांझी ने नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के बाद सभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी जोबा मांझी आत्मविश्वास से भरी नजर आईं। सभा को संबोधित करने के दौरान जोबा मांझी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये चुनाव साधारण नहीं है। यह हमारे प्रदेश के सम्मान का चुनाव है। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के सम्मान का चुनाव है। इसके साथ ही उन्होंने जनता से तीर धनुष छाप पर वोट देने की अपील की। 


बीजेपी हमारी आवाज दबाना चाहती है 
जोबा मांझी ने कहा कि सीएम चंपाई सोरेन आपको बताया कि कैसे गठबंधन ने मजबूती से चुनावी जंग को पार किया है। ये चुनाव साधारण नहीं है ये हमारे अस्तित्व की रक्षा का चुनाव है। हमारे प्रदेश में जल, जंगल और जमीन की रक्षा के सवाल का चुनाव है। ये हमारे नेता हेमंत सोरेन के सम्मान का चुनाव है। हमारी लड़ाई जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए है। दिवंगत देवेंद्र मांझी ने आदिवासी और मूलवासी के हक और अधिकार की लड़ाई में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने झारखंड में आदिवासी हक और अधिकार की रक्षा के लिए दिशोम गुरु शिबू सोरेन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष किया। 


13 मई को अपने घरों से निकलें और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को वोट करें
जोबा मांझी ने कहा कि आदिवासियों के हक और अधिकार संविधान में निहित है। बीजेपी संविधान ही खत्म करना चाहती है। उसे बचाना होगा। यदि बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो जंगल से हमारा मालिकाना अधिकार खत्म कर देगी। ये आपके वोट से संभव होगा। आप 13 मई को अपने घरों से निकलें और जमकर वोट करें। इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी को भारी बहुमत से जीत दिलाएं। बीजेपी हमारी आवाज दबाना चाहती है। 


जांच एजेंसी के जरिए नेताओं को जेल में डालकर हमारा हक छीना जा रहा 
जोबा मांझी ने आगे कहा कि जांच एजेंसी के जरिए नेताओं को जेल में डालकर हमारा हक छीना जा रहा है लेकिन हम हिम्मत नहीं हटेंगे। हमें हिम्मत को वोट में बदलकर इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाना है। देश बचाना है तो इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा। बीजेपी को देश से हटाना होगा। आप जागरूक हैं। आपने कई वोट किया है। ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। 13 मई को तीर धनुष छाप में बटन दबाएं। भारी बहुमत से जीत दिलाएं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Jharkhand newsloksabha election 2024Joba manjhiINDIA alliance