logo

बैंक में नौकरी के नाम पर विधवा महिला से ठगी, दस्तखत करा शातिर ने लिया वाहन-होम लोन; ऐसे पता चला

a1313.jpeg

संजय कुमार महथा

झारखंड के बोकारो में बैंक में नौकरी का झांसा देकर विधवा महिला के नाम पर गाड़ी और हाउस लोन लेने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता छबि दत्ता ने बताया कि बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे हाउस और गाड़ी लोन में दस्तखत करा लिया गया। फर्जी तरीके से पैसों की निकासी भी कर ली गई। छबि के होश फाख्ता हो गए जब उनके पास आईसीआईसीआई और कैनरा बैंक से लोन की किश्त का भुगतान करने का नोटिस आया। तब महिला को ठगे जाने का पता चला। 

बैंक में नौकरी के नाम पर कराए दस्तखत
पीड़िता छबि दत्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर चंदनकियारी के लाहरगोड़ा गांव निवासी तैय्यब अंसारी ने उनसे कुछ कागजों पर दस्तखत कराए। जब बैंक का नोटिस आया तो पता चला कि नौकरी का झांसा देकर उनके नाम से बैंक और गाड़ी खरीदने के लिए लोन लिया गया है। महिला को बैंक ने अब लोन की किश्त चुकाने का नोटिस भेजा है। 

बैंक खाते में आती है विधवा पेंशन की राशि
महिला ने बताया कि उनका केवल एक ही बैंक खाता है। उसमें हर महीने 1 हजार रुपये विधवा पेंशन की राशि आती है। महिला ने बताया कि घर में 2 बेटी और वृद्ध सास रहती है। एक बेटी दिव्यांग है। ऐसे में वह लोन की भारी-भरकम राशि कैसे चुकाएंगी। उन्होंने कहा है कि वह न्याय के लिए विधायक से लेकर मुख्यमंत्री के पास जाएंगी।