logo

अबकी बार 400 पार की गांरटी मोदी की है, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है वहां से मोदी की गांरटी शुरू होती हैः PM

modiji22.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड के धनबाद में आज पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे हैं। यहां के बरवाअड्डा में उनकी विशाल जनसभा हो रही है। उन्होंने कहा है आपके जोश के कारण ही देश में एक ही गूंज है। वो गूंज यहां भी सुनाई देती है। अबकी बार 400 पार। और साथियों ये 400 पार का नारा ऐसे ही नहीं लग रहा है ये तभी लग रहा है जब मोदी की गांरटी पर देश भरोसा कर रहा है। मैं सबसे पहले सौम्यता के धनी अत्यंत सरल मेरे मित्र बाबूलाल जी का धन्यवाद करता हूं कि आज उन्होंने मुझे आपके बीच में से निकाल कर मुझे आपके दर्शन करने का सौभाग्य दिया। जब मैं आपके दर्शन कर रहा था तो मैंने अपने पुराने साथियों के दर्शन किया। मैं सबसे पहले आप सबकी माफी मांगना चाहता हूं। क्षमा इसलिए कि जो पंडाल हमने बनाया है वह बहुत छोटा पड़ गया। बहुत मुश्किल से पांच प्रतिशत लोग पंडाल में है। ये जो धूप में तप रहे हैं। आपको जो असुविधा हुई इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं। इस धूप मे भी तपकर के आप जो हमें आर्शीवाद दे रहे हैं कार्य करने की प्रेरणा दे रहे हैं। ये तप मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। मैं विकास करके ब्याज समेत लौटाऊंगा। ये मैं आपको गारंटी देता हूं। 


कभी कभी मैं सोचता हूं कि पता नहीं कितने जन्मों का पुण्य होगा मुझे कि आप मुझे इतना प्यार दे रहे हैं। आप मुझे साथियों आप जो मुझे इतना प्यार देते हैं क्या मैं आपके लिए जिंदगी खपाऊंगा कि नहीं। शरीर का कण कण आपको समर्पित करूंगा कि नहीं। आपको विश्वास है ना यही मोदी की गारंटी है। अभी मैंने खाद कारखाने को फिर से शुरू करने की गारंटी दी थी उसे पूरा करके आया हूं। आप मुझे बताईए साथियों कि क्या आपने सोचा था कि ये कारखाना एक दिन फिर से शुरू होगा। सबलोग निराश हो गये थे। लेकिन ये मोदी की गारंटी में दम है। इसलिए जिसकी आशा भी आपने छोड़ दी थी उसमें उर्जा भरने का काम आपने मोदी को दिया है। 


खाद कारखाने से हजारों रोजगार के माध्यम खुलेंगे। भाजपा का मकसद है विकास, विकास, तेज विकास। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल विकास के दुश्मन हैं। नॉर्थ कर्णपुरा का बिजली का कारखाना इसका विकास पिछली सदी की अंत में बाजपेयी कर के गये थे। लेकिन फिर कांग्रेस आई और प्रोजेक्ट पर ताला लग गया। 2014 में मोदी ने इसे जिंदा करने की गांरंटी दी थी। आज उस बिजली से अनेकों घर रौशन हो रहे हैं। आज उनका घर भी रौशन हो रहा है जिनके घर बिजली नहीं था। धनबाद में करीब 1 लाख घरों में पहली बार 1 लाख मुफ्त कनेक्शन लगा है। इसलिए देश कह रहा है जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है वहां से मोदी की गांरटी शुरू होती है। झारखंड में आपलोग मोदी के कई गारंटियों के गवाह है जो बीते वर्षों में पूरी हुई है।  देवघर में झारखंड के दूसरे एयरपोर्ट का शिलान्यांस मैंने 2018 में किया था। 2022 में आपने इसका लोकार्पण करने का मौका आपने मुझे ही दिया था। 2018 में ही मैंने एम्स की आधारशिला रखी थी और 2022 में इसका लोकार्पण मैंने ही किया।