logo

HEC ने महसूल वसूली का काम सौंपा, पर करने नहीं देते स्थानीय गुंडे; थानों का चक्कर काट रहे राघवेंद्र

raghv.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची के धुर्वा क्षेत्र के रहने वाले राघवेंद्र कुमार सिंह जगह-जगह पर अपनी गुहार लेकर भटक रहे हैं। कभी वह थाना जाते हैं तो कभी किसी बड़े अफसर के पास। कभी वह धुर्वा थाने के चक्कर लगाते हैं तो कभी जगरनाथपुर थाने का लेकिन उनकी पुकार सुनने वाला कोई नहीं है। दरअसल मामला महसूल वसूली का है। राघवेंद्र की कंपनी M/s Raj Fun 'N' Art को धुर्वा बस स्टैंड डेली मार्केट, सेक्टर-3 शालीमार बजार एवं सेक्टर-2 स्थित सप्ताहिक बाजार में महसूल वसूलने का टेंडर एचईसी की तरफ से मिला है। लेकिन कुछ स्थानीय अपराधिक किस्म के लोग राघवेंद्र को महसूल वसूली करने से रोक रहे हैं। 


फर्जी कागज बनाकर वसूली कर रहे अपराधी 
राघवेंद्र ने बताया है कि इनमें वेद प्रकाश सिंह (फुटपाथ दुकानदार संघ के अध्यक्ष), आनन्द मूर्ति, धीरज सिंह, उमेश यादव, संतोष कुमार, जयंती कुमारी शामिल हैं। जिन्होंने वसूली करने के लिए फर्जी यूनियन बना लिया है, जिसका नाम एचईसी फुटपाथ विक्रेता संघ रखा गया है। राघवेंद्र के अनुसार स्थानीय प्रशासन के द्वारा उनलोगों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिस कारण राघवेंद्र एचईसी के द्वारा निर्धारित राशि को जमा करने में असमर्थ हैं, जिस कारण मेरे ऊपर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। 


कर्मचारी के साथ मारपीट किया जा रहा 
राघवेंद्र सिंह ने बताया है कि वह इसके लिए 20 फरवरी 2024 को स्थानीय थाना धुर्वा में शिकायत कर चुके हैं। लेकिन इस केस में नामजद आरोपी वेद प्रकाश सिंह, आनन्द मूर्ति, धीरज सिंह, उमेश यादव पर स्थानीय थाना कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिस कारण राघवेंद्र और उनका परिवार दहशत में है। अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है तथा ये लोग बाजार के लोगों को महसूल नहीं देने के लिए लोगों को बहका रहे हैं। गौरतलब है कि राघवेंद्र के कर्मचारी महसूल वसूल करने के लिए जाते हैं तो उन्हें मारपीट एवं गाली गलौज करके भगा दिया जाता है। 

Tags - Ranchi Ki Khabar Ranchi Latest Khabar Ranchi Update Dhurwa Ranchi Raghavendra Kumar Singh Revenue Collection