logo

कुत्ते ने साबित की वफादारी, मालिक की जान बचाने के लिए सांप से भिड़कर दे दी कुर्बानी

कहूूो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
कुत्ते सबसे वफादार जानवर माने जाते हैं। मालिक की जान पर बात आ जाए तो अपनी कुर्बानी देने से भी वह पीछे नहीं रहते। मालिकों के लिए अपनी जान की बाजी लगा देने वाले कुत्तों की कहानियाँ आपने अक्सर सुनी होंगी। लेकिन इस बार एक डॉगी ने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी कुर्बानी दे दी और मालिक को जीवनदान दे गया। घटना जिसने भी सुनी वह भावुक हो गया। मामला गोड्डा जिला का है। जहां एक कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गया। 

क्या है पूरा मामला
पूरी घटना गोड्डा जिला के रोहतारा चौक के गली नंबर एक के एक घर में घटी है। जहां एक घर में रात में लोग सोये हुए थे। तभी एक जहरीला सांप घर में घुस गया। सांप वहां चला गया जहां घर का मालिक सोया हुआ था। इस दौरान घर के कुत्ते की नींद खुल गई और उसने जैसे ही सांप को देखा उस पर झपट पड़ा। दोनों के लड़ाई शुरू हुई तो घरवालों की नींद खुल गई। जब तक घर वाले कुछ करते तब तक कुत्ता सांप को मौत की नींद सुला चुका था। कुत्ते ने सांप के शव को उठाया और घर के बाहर छोड़ आया। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह रही की इस लड़ाई में कुत्ते की भी मौत हो गई। दरअसल सांप ने अपना जहरीला विष कुत्ते पर छोड़ दिया था। लड़ाई के बाद कुत्ता अपने मालिक के पास आकर बैठ गया। इस दौरान मालिक को इस बात की भनक भी नहीं लगी कि सांप ने उसके कुत्ते को डस लिया है। जब सुबह कुत्ते को मालिक ने उठाने के लिए आवाज लगाई तो कुत्ता अपनी जगह से नहीं हिल रहा था। यह देख घर वाले हक्का बक्का रह गये। 

रात में नहीं पता चल सका कि सांप ने काटा है
घर की सदस्य बबीता कुमारी ने बताया कि टॉमी उनके बेटे की तरह थे। उसे पांच साल पहले लाया गया था। तब वह  बहुत छोटा था। उसके भरोसे हम कई दिनों तक घर छोड़कर चले जाते थे और वह बड़ी ही वफादारी से घर की रखवाली करता था। रात को हमने सांप और कुत्ते की लड़ाई को बिल्कुल नजदीक से देखा। लेकिन हमें जरा भी इस बात का अंदाजा नहीं हुआ था कि सांप ने कुत्ते को काट लिया है। पता होता तो हम रात में ही उसका इलाज करवा देते। बहरहाल इस घटना से एक बार फिर साबित होता है कि कुत्ते सबसे वफादार जानवर होते हैं। 

Tags - Godda News Dog News Dog FaithfulKutte ki wafadarigodda me kutta