logo

गोड्डा में पुलिस ने जान हथेली पर रखकर आग में झुलस रही बच्ची को बचाया, बहादुरी की जिले भर में हो रही चर्चा

रपहतेग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गोड्डा जिले से  एक पुलिस जवान का मानवीय चेहरा सामने आया है। जिसमें एक बहादुर पुलिस अफसर ने जान हथेली पर लेकर एक बच्ची की जान बचाई है। मामला बलबड्डा थाना क्षेत्र का है। पुलिस अधिकारी ने आग में फंसे बच्ची को सुरक्षित निकाला और अस्पताल पहुंचाया। जिसके बाद चारों तरफ उस पुलिस अफसर की वाहवाही हो रही है। थाना प्रभारी राहुल कुमार चौबे ने बताया है कि उनका सबसे पहला मकसद था बच्ची को बचाना। बच्ची घर के अंदर थी घर में सिलेंडर भी था। मुझे भी डर लग रहा था लेकिन सबसे पहले जो हमारी ड्यूटी थी वो ये कि बच्चे की हर कीमत पर जान बचाई जाए है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जिले भर में थाना प्रभारी चर्चा का विषय बने हुए है। लोग थाना प्रभारी की जमकर तारीफे कर रहे हैं।


घर में सिलेंडर था 
दरअसल बलबड्डा थाना क्षेत्र के सोनगुजजी गांव में एक घर में अचानक चूल्हे से आग लग गयी थी। जिसमें एक बच्ची और महिला बुरी तरह फंस गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि बच्ची घर के अंदर फंसी है। गैस सिलिंडर होने की वजह से कोई अंदर नहीं जा रहा था। इस पर थाना प्रभारी राहुल चौबे ने हिम्मत जुटाई और बच्चे को बाहर निकालकर अस्पताल ले गए। लोग पुलिस की इस बहादुरी की सराहना कर रहे हैं। 


बच्ची को बोकारो रेफर किया गया
थाना प्रभारी राहुल कुमार चौबे ने कहा कि जैसे उन्हें सूचना मिली तो वे मौके पहुंचे फिर एक बच्ची के घर के अंदर फंसे होने की बात कही जा रही थी लेकिन गैस सिलिंडर के डर से कोई अंदर नहीं जा रहा था। ऐसे में उन्होंने हिम्मत जुटाई और घर में घुसे तो अंदर से रोने की आवाज आई। बच्ची चौकी के नीचे थी, उसे निकाला और अस्पताल तक पहुंचाया। वहीं बता दें बच्चे की मां सोनी देवी की अगलगी में मौत हो गयी। बता दें कि बच्ची को महागामा अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गोड्डा भेज दिया गया। वहां से उसे रेफर कर बेहतर इलाज के लिए बोकारो भेज दिया गया। 

Tags - Godda news Godda news Godda update Godda latest news Godda Jharkhand