logo

पूर्ववर्ती सरकारों ने नहीं दी नौकरी, हमने दिया 80 हजार रोजगार; नेमरा में बोले सीएम हेमंत

लाास.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज नेमरा पहुंचे हैं। वहां दोनों शिबू सोरेन के पिता और  हेमंत सोरेन के दादा सोबरन सोरेन के 66वें शहादत दिवस कार्यक्रम में गये हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि हमारी सरकार संवेदनशील है। पंचायत-पंचायत में पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं। पदाधिकारी आपकी समस्या का समाधान कर रहे हैं। हम हर क्षेत्र में लोगों को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। सरकार युवाओं को रोजगार देने को तत्पर है। सीएम ने रोजगार को लेकर बड़ा दावा किया है। 


नौकरियों की भरमार है झारखंड में 
सीएम ने नेमरा में कहा है कि पहले की सरकार युवाओं को लेकर संजिदा नहीं थी, हम युवाओं को सरकारी-गैरसरकारी नौकरी दे रहे हैं। आने वाले पीढ़ियों की पढ़ाई के लिए हम इंतजाम कर रहे हैं। आज कितना नौकरी निकला है देखिए। जिन लोगों ने पढ़ाई लिखाई कर ली है उनके लिए सरकारी-निजी क्षेत्र में नौकरियों की भरमार है। हमने अभी 80-90 हजार लोगों को हमने निजी क्षेत्र में नौकरी दी है। जो नहीं पढ़े लिखे हैं उसके लिए भी रोजगार है, जो कम पढ़े लिखे है उनके लिए भी स्वरोजगार है। मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत हम आपके द्वार पर खड़े हैं। आप आवेदन दीजिए। आपको कोई भी व्यापार करतना है उसमें जो पूंजी लगेगा वो राज्य सरकार आपको देगी। खेती बाड़ी करने वाले लोगों के लिए भी हमने बिरसा हरित ग्राम योजना चलाई है, पशुधन योजना चला रहे हैं। जानवर पालिए। गाय, बकरी, सुउर जो पालना है पालिए। आपको जो जानवर मिलेगा उसमें फर्जी काम नहीं होगा। पहले की तरह रोगी, बूढ़ा जानवर आपको नहीं दिया जाएगा। अब जो भी जानवर आपको दिया जाएगा वह बीमा किया हुआ मिलेगा। कल को अगर वह जानवर मर भी जाए तो सरकार आपको पूरा पैसा देगी। 


ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करेंगे हमे 
आज किसानों के प्रति जो नीति निर्धारण हो रहा है भविष्य में किसान बचेंगे नहीं। आज की स्थिति में अन्नदाता लाइन में लग कर राशन ले रहे हैं। हमारी हर योजना इस पर फोकस है कि हम ग्रामीण अर्थव्यवस्था को कैसे मजबूत करे। कुछ दुष्ट लोगों को ये सारे काम पसंद नहीं आते हैं। ये लोग सिर्फ हिंदू, मुस्लिम, सिख, अगला-पिछड़ा  करके लोगों को लड़ा देते है। आज तक आपके दरवाजे पर कोई पदाधिकारी नहीं गया था और आज आपके दरवाजे-दरवाजे पर पदाधिकारी घूम रहे हैं। और भी की योजनाएं है जिसका लाभ आपको मिलेगा। ये सिलसिला यहीं खत्म नहीं होगा। मालूम हो कि राज्य में रोजगार हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है। युवा आये दिन सरकार को नौकरी के मुद्दे पर घेरते दिखते हैं। 


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N