logo

वोट देकर फोटो दिखाने पर रेस्टोरेंट में डिस्काउंट के साथ ही मिलेंगे कई ऑफर, चाय पर चर्चा कार्यक्रम में हुआ तय

palamu3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
पलामू चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने मेदनीनगर शहरी क्षेत्र में वोट का प्रतिशत बढ़ाने के लिए "चाय पर चर्चा" कार्यक्रम शुरू किया है। इसकी शुरुआत रविवार को गांधी उद्यान से सुबह 6 बजे मॉर्निंग वॉकर्स के साथ चाय पीते हुए कर दी गई है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए चेंबर अध्यक्ष आनंद शंकर ने कहा ग्रामीण क्षेत्र के मुकाबले शहरी क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत काफी कम है। जिसके चलते टोटल वोट प्रतिशत गिर जाता जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है। उन्होंने कहा शहरी क्षेत्र में बुद्धिजीवी लोग ज्यादा रहते हैं जिन्हें अच्छे गलत प्रत्याशी की परख होती है। वैसे लोग मतदान नहीं करेंगे या अपने अगल-बगल वाले को वोट करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करेंगे तो उनकी थोड़ी सी लापरवाही एक बड़े निर्णय को बदल सकता है जो समाज हित में नहीं होगा। जिसका पूरा प्रभाव क्षेत्र के डेवलपमेंट पर पड़ता है।  


कई जगह पर मिलेंगे ऑफर 
आनंद शंकर ने बताया शहरी क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए चेंबर बहुत जल्द प्रशासन के साथ  बैठक कर एक निर्णय लेगा कि जो लोग वोट देने के बाद बूथ पर लगे सेल्फी पॉइंट में फोटो खिंचवाएंगे उस फोटो को दिखाने पर 2 दिन तक शहर के कई रेस्टोरेंट में 20% डिस्काउंट, ऑटोमोबाइल में विशेष गिफ्ट, मॉल में विशेष ऑफर, सोना-चांदी के मेकिंग चार्ज में डिस्काउंट जैसे कई ऑफर मिलेंगे। चाय पर चर्चा कार्यक्रम में कई प्रशासनिक एवं शहर के आइकॉन को बारी-बारी मुख्य अतिथि के रूप में सुबह-सुबह आधे घंटे के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जो वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक करेंगे और सबका सुझाव भी लेंगे।


चुनाव तक चलेगा कार्यक्रम 
रविवार  के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद बी डी राम थे। जिन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कई अच्छे-अच्छे सुझाव दिए। बीडी रामजी ने बताया ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं पहले वोट करती हैं इसलिए ग्रामीण क्षेत्र का वोट प्रतिशत ज्यादा होता और शहरी क्षेत्र में महिलाएं कामकाज तथा छुट्टी के उत्सव में लग जाती जो वोट करने नहीं जाते हैं जिसके चलते वोट प्रतिशत गिर जाता है। अगर सभी लोग माता बहनों को सुबह-सुबह पहले वोट दिला देंगे तो निश्चित रूप से वोट का प्रतिशत बढ़ जाएगा। कार्यक्रम का संचालन चेंबर सचिव इंद्रजीत सिंह डिंपल ने किया। चेंबर के उपाध्यक्ष कृष्ण अग्रवाल ने बताया यह कार्यक्रम चुनाव तक चलेगा हम सभी कॉलोनी में एवं पब्लिक प्लेस में सुबह-सुबह बैठक करेंगे जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सके। 

Tags - Palamu NewsPalamu Latest NewsPalamu News Updatesjharkhand palamujharkhand newsjharkhand crime news