logo

लोन और हेल्थ बीमा के नाम पर 74.40 लाख की हुई थी ठगी, 7 साल बाद आरोपी बिहार से धराया

loan.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
74.40 लाख रुपये की ठगी करने वाला एक ठग पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। यह ठग आईआईएफएल कम्पनी का कर्मचारी था। सुखदेवनगर थाने की पुलिस ने ठग को पकड़ा है। आरोपी का नाम विकास सत्यम है। विकास ने स्वास्थ्य बीमा और लोन दिलाने के नाम पर ठगी की थी। विकास 7 साल से फरार था। विकास को पुलिस ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र स्थित डुमरा से गिरफ्तार किया है। 


186 महिलाओं को ठगा गया
पुलिस के मुताबिक IIFL के क्षेत्रिय अधिकारी प्रकाश मंडल ने इसी कम्पनी के एक क्षेत्रिय शाखा रातु रोड कार्यालय के कर्मी विकाश सत्यम Asst. Seles Manager और सुरेश केरकेट्टा के विरुद्ध कम्पनी के ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी एवं ठगी करने के आरोप में कांड दर्ज कराया गया था। दर्ज शिकायत के अनुसार 186 महिला ग्राहकों से स्वास्थ्य बीमा एवं लोन कराने के नाम पर हर महिला से चालीस हजार रुपये लिया गया था। 


2016 से फरार था आरोपी 
इस क्रम में उनके द्वारा दिये गये कागजात एवं चेक में कम्पनी के फर्जी मुहर एवं सील का उपयोग किया गया। समूह के एक ग्रुप लीडर को दो लाख रुपये का चेक दिया गया जो चेक बाउन्स हो गया। इस तरह दोनों कर्मचारी ने धोखाधड़ी की। दोनों आरोपी 2016 से फरार था। सिटी एसपी ने उन दोनों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम बनाया था। शनिवार को दोनों न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N