logo

JMM की उलगुलान महारैली में राहुल गांधी समेत जुटेंगे ये दिग्गज, झामुमो के इस विधायक ने बनाई दूरी

्गुु.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची में हो रहे उलगुलान महारैली में आज देश के बड़े विपक्षी नेता जुटने वाले हैं। इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी के पूर्व सीएम व समाजवादी सुप्रीमो अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब सीएम भगवंत मान की आने की जानकारी मिल रही है। साथ ही रैली में भाग लेने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तेजस्वी यादव, सीपीएम नेता दीपांकर भट्टाचार्य, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजेरीवाल भी मंच पर मौजूद रहेंगी। महारैली में भाग लेने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज रांची पहुंचने वाले हैं। उद्धव गुट की नेता व राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के भी साथ आने की जानकारी मिल रही है। 


झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन इस रैली में प्रमुख वक्ता होंगे। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार राज्य के आदिवासियों-मूलवासियों पर अत्याचार कर रही है और उन्हें जल, जंगल और जमीन से दूर करने की साजिश की जा रही हैष रैली में विपक्ष शासित राज्यों के खिलाफ संघीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने और उनके राज्य सरकार के नेताओं को मनगढ़ंत और झूठे आरोपों पर बदनाम करने की कथित साजिश प्रमुख मुद्दा है। 


JMM विधायक ने बनाई रैली से दूरी
झारखंड के रांची में इंडिया गठबंधन की महारैली होने जा रही है। इससे पहले राज्य की सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक विधायक की नाराजगी सामने आई है. जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने ऐलान कर दिया है कि वह महारैली में शामिल नहीं होंगे। वह गठबंधन दलों के साथ पार्टी की रैली को लेकर नाराज हैं और पार्टी को अकेले चुनाव लड़ने की वकालत कर रहे हैं। 


बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग के पास

इस रैली के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग के पास पहुंच गई है। बीजेपी का आरोप है कि रैली आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा है कि जिस तरह से INDI गठबंधन ने रैली को लेकर खुलेआम गाड़ियों पर झंडे बैनर और पोस्टर/होर्डिंग लगाए हैं, वह आचार संहिता का उल्लंघन है. झारखंड बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने EC से मुलाकात की है। 
 

Tags - jmm jmm news ulgulan maharally rahul gandhi jharkhand ulgulan JMM Ulgulan Maharally