logo

धीरज साहू के घर पर जेवरात और नकदी तलाश रही IT, मशीन से खोज जारी

sarvi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कांग्रेस सांसद धीरज साहू के पुश्तैनी मकान में बुधवार को नए सिरे से इनकम टैक्स ने तलाशी शुरू हुई। 6 दिसंबर को लोहरदगा सहित रांची, कोलकाता और ओडिशा में एक साथ इनकम टैक्स की छापेमारी शुरू हुई थी। जिसके बाद चार दिनों तक इनकम टैक्स की टीम ने लोहरदगा में रह कर जांच की थी। इसके बाद इनकम टैक्स की टीम यहां से चली गई थी। बुधवार को फिर इनकम टैक्स की टीम लोहरदगा पहुंची है। इस बार जियो सर्विलांस सिस्टम के साथ टीम पहुंची हैंं। तीन वाहनों में अधिकारी पहुंचे और सीधे धीरज साहू के आवास के अंदर चले गए। इसके बाद मेन गेट को बंद कर दिया । परिसर के अंदर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं। 

जमीन के अंदर तलाशा जा रहा सोना 
कहा जा रहा है कि अधिकारी जियो सर्विलांस सिस्टम के साथ धीरज साहू के आवास के अंदर जाकर जमीन के अंदर कोई धातु या सोने-चांदी के जेवरात या महंगी चीजें तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी प्रकार की बरामदगी की कोई खबर नहीं है। जैसे ही लोगों को पता चला कि फिर से इनकम टैक्स के अधिकारी लोहरदगा पहुंचे हैं, वैसे ही लोगों की भीड़ उनके आवास के बाहर जमा हो गई। 

कोई कुछ  नहीं कह रहा मामले पर 
लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि क्या बरामद हुआ है और इनकम टैक्स के अधिकारियों को क्या सफलता मिली है. कोई भी इस मामले में कुछ भी नहीं की रहा है। राज्य सभा सांसद के आवास के कर्मचारी भी इस मामले में किसी से कोई बात नहीं कर रहे हैं.