logo

IT की रेड तीसरे दिन भी जारी, करोड़ों नगद के साथ भारी मात्रा में जेवरात बरामद

ोोबगूग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद में बुधवार की सुबह से ही आईटी की छापेमारी चल रही है। कोयला कारोबारी अनिल गोयल और दीपक पोद्दार के ठिकाने पर चल रही रेड गुरुवार को भी जारी रही। मिली जानकारी के अनुसार अभी यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। बुधवार को जहां करीब 3 करोड़ नकद रुपए मिलने की बात सामने आई थी, वहीं गुरुवार को एक करोड़ नगद रुपए के बरामद होने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही भारी मात्रा में जेवरात मिलने की भी बात सामने आई है। जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।


जेवरात का आकलन किया जा रहा 
हालांकि अब तक किसी बात की आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। जेवरात का आकलन किया जा रहा हैं। आकलन होने के बाद इनके कागजातों की जांच की जाएगी। इसके साथ ही कोयला आधारित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों से भारी मात्रा में कोयले का स्टॉक बरामद हुआ है। कोयला कंपनी बीसीसीएल और सीसीएल से कोयले की मापी कराई जा रही है। आईटी विभाग को दर्जन भर बैंक लॉकर मिले हैं। इन बैंक लॉकरों की आईटी की टीम जांच पड़ताल कर रही है।


टैक्स चोरी को लेकर हो रही कार्रवाई 

आईटी की टीम को जमीन से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। इस दस्तावेजों की आईटी जांच कर रही है। दीपक पोद्दार की वेडलॉक होटल की संपत्ति का आकलन किया जा रहा है। फिलहाल पूरे मामले को लेकर आईटी की टीम कुछ भी नहीं बोल रही है। आईटी की यह रेड कारोबारियों की टैक्स चोरी को लेकर चल रही है।