logo

PGT नियुक्ति को लेकर राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू, क्या कहा अभ्यर्थियों ने 

PGT.jpeg

रांची 
रांची में प्रचंड गर्मी के बावजूद राज्य के विभिन्न जिलों से सैकड़ों की संख्या में आये PGT अभ्यर्थियों ने नियुक्ति को लेकर राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों ने इस दौरान नारेबाजी की। PGT के शेष 7 विषयों, हिंदी, गणित, अंग्रेजी, संस्कृत, वाणिज्य, अर्थशास्त्र और इतिहास में नियुक्ति को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने का निर्णय लिया। 

2023 में निकाला गया था विज्ञापन

बता दें कि बीते वर्ष 2023 के फरवरी महीने में कुल 11 विषयों के लिए PGT नियुक्ति परीक्षा के लिए विज्ञापन निकाला गया था। इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा का संचालन अगस्त सितंबर माह में पूरा कर लिया गया। इसके बाद 11 में से 4 विषयों में नियुक्ति 7 मार्च 2024 को हुई। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के हाथों से सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिया गया। अभ्यर्थियों ने बताया कि यह एक विडंबना ही है कि एक विज्ञापन होने के बावजूद 11 में से 4 विषय के अभ्यर्थी आज विद्यालय में पदस्थापित हैं और शेष 7 विषयों के अभ्यर्थी धरना देने को मजबूर हैं।

ये मिला था आश्वासन 

धरना पर बैठे अभ्यर्थियों ने बताया कि वे कई माह से नियुक्ति के लिए आला अधिकारियों और नेता गणों से संपर्क साध रहे हैं। सभी ने आचार संहिता समाप्त होने के बाद तत्काल नियुक्ति की बात कही थी जो पूरी नहीं हुई। उनकी यह मांग है की तत्काल मेरिट लिस्ट जारी करते हुए 20 जून तक सभी 7 विषयों के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाए।


 

Tags - PGTAppointmentJharkhand News dharna