logo

झारखंड में 16–18 मार्च तक होगी बारिश, इस दिन से फिर खिलेगी धूप

rain_in_jharkhand2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर एक बार फिर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 16 मार्च से एक बार फिर झारखंड में बारिश होगी। राज्य के उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि 17 मार्च को भी कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। 18 मार्च को पश्चिमी इलाके में बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं 20 मार्च से एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा। बारिश के कारण तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। 


अस्पताल में 40 फीसदी तक बढ़े मरीज 
तापमान में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण लोगों के बीमार होने की संभावना बढ़ रही है। सर्दी-जुकाम, बुखार और गले में खराश जैसे समस्याएं लोगों में देखने को मिल रही है। हाल के दिनों की बात करें तो अस्पतालों में सर्दी-खांसी और गले में दर्द वाले मरीजों की संख्या 40 फीसदी बढ़ गयी है। मौसमी रोग से पीड़ित 50 से अधिक मरीज हर दिन रिम्स में इलाज के लिए आ रहे है। वहीं, गले में दर्द की समस्या वाले मरीज इएनटी विभाग के डॉक्टर से परामर्श ले रहे है। ऐसे में विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। 


क्या कहते है डॉक्टर
रिम्स के फिजिशियन डॉ विद्यापति ने बताया कि लगातार बदलाव हो रहे मौसम में लोगों को संभल कर रहना चाहिए। मौसम और तापमान के अनुरूप कपड़ा पहनना चाहिए. खान-पान और जीवनशैली उसी के अनुरूप होनी चाहिए। जरा सी लापरवाही आपको बीमार कर सकती है।