logo

जामताड़ा के बिंदापाथर थाना प्रभारी निलंबित, अवैध शराब जब्ती मामले में SP का एक्शन

bindapathar_thana1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिंदापाथर थाना प्रभारी कुंदन कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया है। एसपी अनिमेष नैथानी ने यह बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने थाना प्रभारी को अविलंब जेएसआई को प्रभार देकर पुलिस लाइन में योगदान देने का आदेश दिया है। बिंदापाथर थाना प्रभारी के कार्य में लापरवाही को देखते हुए उन्हें निलंबित किया गया है। गौरतलब है कि अवैध शराब जब्ती मामले में SP द्वारा यह एक्शन लिया गया है।
क्या कहते हैं एसपी 
एसपी ने कहा कि बिंदापाथर थाना क्षेत्र में लगातार दो बार अवैध शराब निर्माण के अड्डे में छापेमारी हुई। बिंदापाथर थाना क्षेत्र के धोबना गांव में शनिवार देर रात को डीसी कुमुद सहाय के निर्देश पर उत्पाद अधीक्षक सौरव तिवारी ने पुलिस बल के सहयोग से छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बनाने वाले स्प्रिट बरामद किए थे। इसके अलावा तीन चारपहिया वाहन को जप्त किया गया था। साथ ही तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। इसके बाद बुधवार को बिंदापाथर थाना क्षेत्र के भेलाडंगाल में छापेमारी की गई। जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब व अन्य समान जप्त हुई है। बिंदापाथर थाना प्रभारी के कार्य में लापरवाही को देखते हुए उन्हें निलंबित किया गया है। फिलहाल वहां के जेएसआई को प्रभार देकर पुलिस लाइन में योगदान करने का आदेश दिया गया है। 


क्या है मामला
गौरतलब है कि बिंदापाथर थाना क्षेत्र में शराब माफिया ने ठिकानों पर लगातार पुलिस का छापेमारी चल रही है। शनिवार को धोबना गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ बहुत कुछ लगा। इसके बाद शराब माफियाओं ने अपने अड्डा बदल कर बिंदापाथर थाना क्षेत्र के भेलाडंगाल में अवैध शराब बनाने का काम शुरू किया। लेकिन वहां भी बुधवार देर रात को उत्पाद अधीक्षक ने छापेमारी कर करीब 10 हजार लीटर स्प्रिट व अन्य समान बरामद किया है। इस मामले में डब्लू मंडल, मनियाडीह धनबाद के चन्द्रदेव उर्फ चंदु मंडल, जमुई गिरिडीह के राजेश वर्मा, अहिल्यापुर गिरिडीह के मिथुन मंडल, दिनु दत्ता उर्फ दिनेश दत्ता व मकान मालिक को आरोपी बनाया गया है। लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 
-

Tags - JamtaraJamtara newsBindapathar police station in-charge suspendedBindapathar police station incharge Kundan Kumar Verma suspendedSP Animesh Naithani