logo

जामताड़ा कॉलेज कर्मचारियों की चेतावनी, मांगें पूरी नहीं हुई तो 5 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल 

jamtadanews.jpg

द फॉलोअप डेस्क, जामताड़ा 
जामताड़ा कॉलेज जामताड़ा में कार्यरत शिक्षकेक्तर कर्मचारियों ने वेतनमान संशोधन की मांग को लेकर आज महाविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के बैनल तले शांतिपूर्ण तरीके से एक दिवसीय अवकाश धरना दिया। धरना प्रदर्शन में उपस्थित शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के सचिव तापस कुमार चौबे ने बताया कि लंबे समय से वेतनमान निर्धारण की मांग हम सभी कर्मचारी करते आ रहे हैं। 

अब तक विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं उठाये कोई ठोस कदम 
तापस कुमार चौबे ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक न तो सातवें वेतनमान के निर्धारण को लेकर गंभीर है और न ही छठे वेतनमान में महंगाई भत्ता को लेकर। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। इसीलिए सभी कर्मचारी एक स्वर में आंदोलन एवं धरने पर बैठने के लिए विवश है। आज हम लोग महाविद्यालय परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से एकदिवसीय अवकाश में रहते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।  

मांग पूरी नहीं हुई तो होगा अनिश्चितकालीन धरना 
कहा कि अगर 25 जून तक विश्वविद्यालय इन मांगों पर कोई विचार नहीं करता है तो 5 जुलाई से सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ही जिम्मेदार होगा। वहीं महाविद्यालय परिसर में बैठक कर आगे के आंदोलन पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर संघ के अध्यक्ष अंजू मुर्मू,तापस कुमार चौबे, मीरा कुमारी, भोला दास, संतोष राम, मधुसूदन साधु सहित अन्य उपस्थित थे।

Tags - jamatada district news non teaching staffeductaion newsstrike news