logo

Budget Session 2022 : जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने मधुपुर को जिला बनाने की मांग की

ansari.jpg

रांची: 

जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी (Dr. Irfan Ansari) ने मधुपुर (Madhupur) को जिला बनाने की मांग की है। डॉ. अंसारी ने सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान ये मांग की। कांग्रेस विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि देवघर (Deoghar) बहुत बड़ा जिला है। जिला प्रशासन साल के 6 महीने श्रावणी मेला, रिखिया आश्रम, सत्संग आश्रम में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में व्यस्त रहता है। 

मधुपुर अनुमंडल विकास से वंचित
बड़ा जिला होने और जिला प्रशासन के लगातार व्यस्त रहने की वजह से मधुपुर अनुमंडल (Madhupur) सहित आसपास के प्रखंडों के विकास पर समुचित ध्यान नहीं दिया जा सकता। यहां के लोग कल्याणकारी योजनाओं से वंचित रह जाते हैं। मधुपुर की जनता को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि, मरहूम हाजी हुसैन अंसारी (Haji Hussain Ansari) का भी सपना था कि मधुपुर जिला बने। स्वर्गीय हाजी हुसैन अंसारी ने भी कई बार सदन में ये मांग रखी थी। 

कई बार सदन में उठ चुकी है ये मांग
इस दौरान डॉ. अंसारी ने गोड्डा के बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे (Nishikant Dubey) पर कटाक्ष भी किया। दरअसल, डॉ. निशिकांत दूबे ने कहा था कि मधुपुर जिला मेरी लाश पर बनेगा। इस पर टिप्पणी करते हुए इरफान अंसारी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। मधुपुर जिला निशिकांत दूबे की लाश पर नहीं बनेगा बल्कि मधुपुर के जिला बनने के बाद उनको सम्मान के साथ भागलपुर छोड़ आएंगे।