logo

जामताड़ा : BJP शासनकाल में उर्दू से नहीं हुई छेड़छाड़ लेकिन अब इसे मिटाया जा रहा है: इरफान अंसारी

A163.jpg

डेस्क: 

झारखंड राज्य हज समिति के चेयरमैन सह जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने जामताड़ा में अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासियों के बाद सबसे बड़ी आबादी आपकी है लेकिन आपको कोई तवज्जो नहीं दे रहा है। डॉ. अंसारी ने कहा कि अब हक मांगना नहीं, छीनना होगा। 18 साल यहां बीजेपी की सरकार रही लेकिन कभी भी उर्दू और उर्दू विद्यालय के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया।

आज आखिर यह क्या नौबत आ गई कि उर्दू मिटाया जा रहा है। इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। यह आत्म-सम्मान की लड़ाई है। जहां सम्मान नहीं वहां इरफान नहीं।

उर्दू के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करूंगा
इरफान अंसारी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी और उर्दू एक दूसरे के पूरक है। आपसी भाईचारे की मिसाल है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की भाषा संस्कृत है और मुसलमानों की भाषा फारसी है लेकिन, हिंदी और उर्दू  लोगों को जोड़ती है। विद्यालय में छुट्टी रविवार को हो या शुक्रवार को मकसद बच्चों को तालीम देना है। हिंदुस्तान में लोकतंत्र है। यहां सभी धर्मों का सम्मान होता है। उर्दू विवाद से मैं काफी सदमे में हूं। उन्होंने कहा कि एक समाज को नीचा दिखाने का काम शिक्षा विभाग कर रहा है जो कतई बर्दाश्त नहीं करूंगा।