logo

जामताड़ा : 5 साइबर अपराधियों को पुलिस ने अरेस्ट किया, इस तरह लोगों से करते थे ठगी

CYBER4.jpeg

जामताड़ा  

जामताड़ा की साइबर पुलिस ने आज 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया। साइबर उपाधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम ने अपराधियों की अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तारी की। पुलिस को ये कामयाबी करमाटांड, कालाझरिया और सुगापहाड़ी में छापेमारी के दौरान मिली है। गिरफ्तार अपराधियों में अजीत मंडल, उम्र 30 वर्ष, पंकज कुमार मंडल, उम्र 19 वर्ष, विशाल कुमार मंडल, उम्र 19 वर्ष, राकेश कुमार दास, उम्र 27 वर्ष और उत्तम कुमार दास, उम्र 22 वर्ष के नाम हैं। इन सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। 


ये चीजें बरामद हुईं  
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। अभी तक की जानकारी से लग रहा है कि ये लोग किसी संगठित गिरोह के लिए काम करते हैं। पुलिस गिरोह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है । कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। इनके पास से 14 मोबाईल फ़ोन, 17 सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड, 1 पैन कार्ड और कुछ नगद राशि मिली है। पुलिस इन अपराधियों के आवास और अन्य ठिकानों में भी छापेमारी करने की योजना पर काम कर रही है। 


इस तरह करते थे ठगी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी बिजली विभाग के अधिकारी, बैंक अधिकारी और गूगल के अधिकारी बनकर लोगों को फोन करते थे। कुछ अपराधी खुद को KYC अपडेट करने वाला एजेंट बताकर फोन करते थे। ये लोग गूगल के विभिन्न कुरियर सर्विस कम्पनियों जैसे Bluedart, Ecom Express के कस्टमेयर केयर बनकर भी फोन करते थे। मकसद एक ही होता था, लोगों के बैंक अकाउंट तक डिजिटल पहुंच बनाना। फिर आरोपी लोगों को झांसे में लेकर उनसे ठगी करते थे।