logo

अमर बाउरी बने नेता प्रतिपक्ष, विधानसभा की मिली हरी झंडी

a372.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

15 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल के नेता घोषित किए गए चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी को नेता प्रतिपक्ष बना दिया गया है। यह फैसला 16 अक्टूबर से ही प्रभावी होगा। झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने अमर बाउरी को बधाई दी। 

2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे अमर बाउरी
बता दें कि चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने 2014 के विधानसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर जीत हासिल की थी। बाद में अमर बाउरी सहित झाविमो के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए और रघुवर दास के नेतृत्व में पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। अमर बाउरी को रघुवर कैबिनेट में भू-राजस्व मंत्री बनाया गया। बता दें कि फरवरी 2020 के बाद बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाया गया था लेकिन झाविमो के बीजेपी में विलय को लेकर विधानसभा में जारी दल-बदल केस को लेकर तकनीकी कारणों का हवाला देकर उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया गया था। इसकी वजह से कई आयोगों का गठन नहीं हो सका था।

 

विधायक दल के बाद अब नेता प्रतिपक्ष भी बनाए गए
अब 15 अक्टूबर को अमर बाउरी को विधायक दल का नेता बनाया गया और 17 अक्टूबर को विधानसभा द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक उनको नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मंजूरी दी गई। अब नेता प्रतिपक्ष के रूप में अमर बाउरी को कुछ विशिष्ट सुविधाएं मिलेंगी।