logo

Ranchi : गरीब विरोधी है हेमंत सरकार, राज्य में पीएम आवास योजना को जानबूझकर लटकाया: दीपक प्रकाश

deepakprakash67.jpg

रांची: 

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य की मौजूदा हेमंत सरकार पर तीखा हमला बोला है। दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार को गरीब विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार जानबूझकर पीएम आवास योजना में अड़ंगा लगा रही है। दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया कि राज्य में पीएम आवास योजना की गति को जरूरत से ज्यादा धीमा रखा गया है। सरकार विकास विरोधी है। 

पीएम आवास योजना को लटकाया गया
दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में हेमंत सरकार ने पीएम आवास योजना को लटकाकर रखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है सपना है कि 2022 तक हर गरीब का अपना घर हो। अभियान झारखंड में भ्रष्टाचार के हत्थे चढ़ गया है। गरीबों से पीएम आवास योजना के नाम पर वसूली हो रही है। सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता पीएम आवास पाने वाले लाभुकों से वसूली कर रह हैं। यह सब हेमंत सरकार के इशारे पर हो रहा है।

अधिकारियों पर लगाया करप्शन का आरोप
बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया कि अधिकारी भ्रष्ट हो गए हैं। भ्रष्टाचार का आलम यह है कि चास प्रखंड के 51 पंचायत के 1647 लोगों का नाम पीएम आवास सूची से रद्द कर दिया गया है। जानबूझ कर लाभुकों का नाम व डिटेल्स गलत फीड कर दिया गया। जिन गरीबों के पास 5 डिसमिल जमीन है उन्हें 5 एकड़ और साइकिल के स्थान पर मोटरसाइकिल फीड किया गया है। 


  
राज्य में कई योजनाओं का बुरा हाल है! 
दीपक प्रकाश ने कहा कि सिर्फ पीएम आवास योजना ही नहीं बल्कि अन्य योजनाओं का हाल भी बुरा है। जल जीवन मिशन की स्थिति भी बद से बदतर है। 2024 तक लगभग 60 लाख को नल से जल की व्यवस्था करनी है किंतु अब तक लगभग 11 लाख का ही टारगेट पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार लंबे समय तक खजाना खाली होने का ढोंग रचते आयी लेकिन भाजपा द्वारा भेद खोले जाने पर सरकार के मंत्री ने विधानसभा में यह मान लिया कि केंद्र द्वारा इस सरकार को तुलनात्मक ज्यादा पैसे मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यथाशीघ्र केंद्र के योजनाओं में गति लाये अन्यथा भाजपा सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।