logo

Ranchi : सोनिया गांधी की गलती क्या है, बताने में सक्षम नहीं ED और पीएम मोदी: राजेश ठाकुर

a1414.jpg

डेस्क: 

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हो रही ईडी (ED) की पूछताछ के विरोध में झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के नेताओं ने मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Ground) स्थित बापू वाटिका के सामने धरना दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) ने इस सत्याग्रह की अगुवाई की।

धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि बीजेपी, सोनिया गांधी के खिलाफ षडयंत्र कर रही है। बीजेपी के रुख के खिलाफ सत्याग्रह जारी रहेगा। मंत्री बादल पत्रलेख, उमाशंकर अकेला, नमन विक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप, ममता देवी, मंत्री बन्ना गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की और पूर्व पदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत सहित कई अन्य लोग इसमें शामिल हुए। 

 

महंगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है
धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि देश में महंगाई, भ्रष्टाचार और तानाशाही चरम पर है। जिस पार्टी ने देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई, उसी के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार हर प्रकार के हथकंडे अपना रही है। संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। विपक्षी पार्टियों को डराया-धमकाया रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को बार-बार बुलाकर पूछताछ किया जा रहा है। ईडी या पीएम मोदी (Narendra Modi) ये बताने में सक्षम नहीं है कि सोनिया गांधी की गलती क्या है। ये सत्याग्रह बीजेपी की तानाशाही के खिलाफ शुरू किया गया है। 

ईडी पर लगाया परेशान करने का आरोप
खिजरी विधायक राजेश कच्छप (Rajesh Kachap) ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी कोई ईडी द्वारा  बेवजह परेशान किया जा रहा है। हम गांधी की विचारधारा को मानने वाले सच्चे काकर्यकर्ता हैं। इसी विचारधार के अधीन हम सत्याग्रह आंदोलन के तहत बीजेपी के विरोधी विचारधारा के खिलाफ करते रहेंगे। 

21 जुलाई को भी सोनिया गांधी से हुई थी पूछताछ
गौरतलब है कि ईडी,सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मनी लाउंड्रिंग (National Herald Case) मामले में पूछताछ कर रही है। 21 जुलाई को भी दिल्ली स्थित ईडी हेडक्वार्टर में सोनिया गांधी से पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी को 26 जुलाई यानी आज भी ईडी दफ्तर में तलब किया गया था। मंगलवार सुबह राहुल गांधी भी मां सोनिया गांधी के साथ ईडी कार्यालय पहुंचे थे। मामले में राहुल गांधी से भी पूछताछ की जा चुकी है।