logo

झारखंड पुलिस ने शुरू की निःशुल्क कोचिंग सुविधा, उग्रवाद प्रभावित इलाकों में गरीब बच्चे होंगे जागरूक 

manatupolice.jpg

द फॉलोअप डेस्क, पलामू 
मनातू के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग शुरुआत की गई है। झारखंड पुलिस ने इसकी शुरुआत पलामू जिले के मनातू प्रखंड से की है। सामुदायिक पोलिसिंग के बैनर तले झारखंड पुलिस, उत्पाद सिपाही, झारझंड सचिवालय और एसएससी जीडी जैसे प्रतियोगी परीक्षा की निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। बता दें कि यह सुविधा उग्रवाद प्रभावित इलाकों में पड़ने वाले गांव के गरीब बच्चों को दी जाएगी। 

ग्रामीणों में पुलिस के प्रति बढ़ेगी जागरूकता 
इस पहल के माध्यम से ग्रामीण जनता एवं पुलिस के बीच तालमेल स्थापित कर ग्रामीण जनता एवं पुलिस के बीच बढ़ती दूरी को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने की दिशा में सकारात्मक कदम बढ़ाया जा रहा है। इस क्लास में उग्रवाद प्रभावित गांव नागद, केदल, करमा, मिटार, पदमा रबदा, मनातू के बच्चे कक्षा में शामिल होकर लाभान्वित हो रहे हैं। 

मनातू थाना के पुलिस पदाधिकारी लेंगे क्लास 
निःशुल्क कोचिंग मनातू थाना में पदस्थापित निर्मल उरांव थाना प्रभारी मनातू थाना, राजेश कुमार, संतोष कुमार गुप्ता, अनीश राज मनातू थाना के द्वारा लिया जायेगा। इस प्रकार की पहल से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो में खुशी है। पलामू पुलिस परिवार की ओर से यह पहल निरंतर जारी रहेगा। बताते चलें कि प्रत्येक सप्ताह गुरुवार और रविवार को क्लास ली जायेगी। मनातू थाना अंतर्गत आने वाले गांव अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने के साथ-साथ आर्थिक, अंध विश्वास एवं पढ़ाई लिखाई की क्षेत्र में अति पिछड़ा हुआ है। निःशुल्क कोचिंग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में गुणवतापूर्ण शिक्षा देने के साथ उनको जागरूक भी किया जायेगा।

Tags - jharkhand policemanatu policeeducation newsfree coaching