logo

झारखंड के सत्ताधारी विधायक पहुंचे हैदराबाद, यहां रुकेंगे

पब्ीो1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के ठीक बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के 40 विधायक करीब एक बजे चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद पहुंच गए है। विधायक हैदराबाद में लियोनिया होलिस्टिक रिजॉर्ट में रूके हैं। गौरतलब है कि जिस वक्त नई सरकार का शपथ ग्रहण चल रहा था, उसी वक्त विधायक बस पर सवार होकर रांची एयरपोर्ट पहुंचे। ये सभी विधायक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले वापस आएंगे। एयरपोर्ट पहुंचे विधायकों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य को संवैधानिक संकट से बचाने के लिए हमने एक साथ एक जगह सुरक्षित जगह पर रहने का निर्णय लिया है।


खराब मौसम के कारण रद्द करनी पड़ी थी उड़ान
विधायकों को गुरुवार रात को ही हैदराबाद जाना था। वे सभी चार्टर्ड प्लेन में सवार भी हो गए थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से एटीसी का क्लीयरेंस नहीं मिला और उड़ान रद्द करनी पड़ी। रणनीति यह है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।


विधायकों को सता रहा टूट का डर 
इधर झारखंड को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। चंपई सोरेन ने शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ली। उनके साथ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली। इस बीच जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के नेताओं को विधायकों के टूट का डर सता रहा है। इसी वजह से तीनों दलों के ज्यादातर विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया। रांची से विधायकों को लेकर चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद भेजा गया। चंपई सोरेन को 5 फरवरी को बहुमत साबित करना है। माना जा रहा है कि उसी दिन ये विधायक हैदराबाद से रांची आएंगे और विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में भाग लेंगे।