logo

JPSC पेपर लीक को लेकर 1 अप्रैल को आयोग का दफ्तर घेरेगा झारखंड यूथ एसोसिएशन

JPSC111.jpg

द फॉलोअप डेस्क

झारखंड यूथ एसोसिएशन ने जेपीएससी पीटी परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर 1 अप्रैल को JPSC कार्यालय का घेराव का आह्वान किया है। एसोसिएशन ने पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि बीते 17 मार्च को हुए 11वीं JPSC PT परीक्षा में भारी अनियमितता और गड़बड़ी सामने आयी है, जिसका अभ्यर्थियों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। परीक्षा को रद्द करने और पारदर्शी रूप से परीक्षा करवाने की मांग की जा रही है लेकिन, आयोग व सरकार द्वारा छात्रों की मांगों को दरकिनार करते हुए चुनाव आचार संहिता का लाभ उठाते हुए मनमाने ढंग से आगे बढ़ रही है। 

पीटी परीक्षा को लेकर शुरुआत से ही उठे सवाल
JPSC परीक्षा होने के बाद से ही छात्रों की तरफ से लगातार कई ऐसे सवाल उठाये गये जिसमें ये प्रतीत होता है कि परीक्षा में भारी अनियमितता हुई है। प्रश्न पत्र में आए सवाल में हुई गड़बड़ी को लेकर भी छात्र और कई छात्र संगठन सवाल उठा रहे हैं। JPSC कार्यालय के तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं किया जाना छात्रों के बीच रोष पैदा कर रहा है। 

झारखंड के सभी जिलों में बनाए गये थे परीक्षा केंद्र
गौरतलब है कि 11वीं जेपीएससी की पीटी परीक्षा का आयोजन 17 मार्च को झारखंड के सभी जिलों में बनाए गये केंद्रों में किया गया था। परीक्षा के दौरान चतरा, जामताड़ा और धनबाद जिले में बनाये गए कुछ केंद्रों से गड़बड़ी का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों द्वारा हंगामा किए जाने की बात सामने आई। कुछ वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें अभ्यर्थी बरामदे और घास पर बैठकर आन्सर सीट भरते नजर आये। हालांकि, जामताड़ा उपायुक्त की जांच में इसे फर्जी बताया गया। जेपीएससी चेयरपर्सन नीलीमा केरकेट्टा ने कहा कि जेपीएससी पीटी परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Tags - JPSCJHARKHAND NEWSJHARKHAND STUDENTSGOVT EXAM JHARKHAND