logo

JMM का चुनाव आयोग पर आरोप- झारखंड के साथ हो रहा पक्षपात, नहीं दी खर्च बढ़ाने की औपचारिक सूचना 

BABUL3.jpg

रांची 

JMM के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग झारखंड के साथ पक्षपात कर रहा है। कहा कि इस बार चुनाव में होने वाले खर्च की सीमा बढ़ा दी गयी है, लेकिन इसकी औपचारिक सूचना भी पार्टी को नहीं दी गयी। साथ ही अभी तक हमारे साथ चुनाव संबंधी किसी तरह का विचार-विमर्श आयोग ने नहीं किया है। कहा, ये स्थिति चिंता पैदा करने वाली है। सुप्रियो ने आगे कहा कि चुनाव आयोग आगामी 11 मार्च से 16 मार्च के बीच झारखंड आये, पार्टी के प्रतिनिधियों को बुलाये और चुनाव के संबंध में उनको दिशा-निर्देश दे। कहा कि चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के साथ विमर्श करना आयोग की परंपरा रही है। 

 

आयोग पर लगाये ये आरोप  


सुप्रियो ने कहा कि इस बार चुनाव आयोग ने पार्टियों के साथ चुनावी विमर्श की परंपरा को आगे नहीं बढ़ाया है। कहा, इस बार लगता है कि अपनी ही परंपरा को भी चुनाव आयोग ने पीछे छोड़ दिया है। सुप्रियो ने कहा, पिछले चुनाव में लोगों के साथ कनेक्ट करने में हमारे नेताओं के समक्ष कई तरह की बाधा खड़ी की गयी। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा, क्या इस बार भी चीजें इसी तरफ जा रही हैं। सुप्रियों ने कहा, चुनाव आयोग यह निश्चित करता है कि लोग दबाव मुक्त होकर अपने संवैधानिक अधिकार का पालन करें। लेकिन इस बार ये मुश्किल लग रहा है। जेएमएम के लिए ये बड़ी चिंता की बात है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या चुनाव आयोग के लिए झारखंड में चुनाव होना कोई जरूरी नहीं रह गया है।


बाबूलाल की सुरक्षा पर उठाये सवाल 
जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि बाबूलाल मरांडी को राज्य सरकार के अलावे केंद्र सरकार से भी अतिरिक्त सुरक्षा मिली हुई है। उनको अगर राज्य सरकार की सुरक्षा के साथ मिला दें तो उनकी सुरक्षा हेमंत सोरेन से ज्यादा हो जाती है। कहा, फिर भी सुरक्षा को लेकर हमारा उनसे कहीं कोई विवाद नहीं है। उन्होंने आगे कहा, हमारा उम्मीदवार पूरी तरीके से झारखंडी होगा। चाहे वो लोकसभा का उम्मीदवार हो या विधासभा का। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn