logo

सीएम हेमंत पर ED की कार्रवाई के खिलाफ झामुमो ने बुलाया साहिबगंज बंद

a715.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, साहिबगंज:

रांची जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने 17 जनवरी को साहिबगंज में बंद बुलाया है। साहिबगंज में मंगलवार की शाम को मशाल जुलूस निकाला गया। झामुमो जिलाध्यक्ष शाहजहां अंसारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रेलवे जनरल इंस्टीट्यूट से मशाल रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया। रैली स्टेशन चौक, पटेल चौक, बाटा चौक, गांधी चौक, चौक बाजार, बड़ी धर्मशाला चौक, एलसी रोड, बादशाह चौक चौक पटेल चौक होते हुए वापस स्टेशन चौक पहुंची। पटेल चौक पर झामुमो के वरिष्ठ नेता हेमलाल मुर्मू ने कहा कि केंद्र की सरकार जनता की चुनी हुई हेमंत सोरेन की सरकार को अस्थिर करने में लगी है। 

केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप
पूर्व सांसद और झामुमो के वरीय नेता हेमलाल मुर्मू ने कहा कि केंद्र सरकार लोकतंत्र की हत्यारी है। हेमलाल मुर्मू ने आरोप लगाया कि गैर बीजेपी शासित राज्यों में ईडी, सीबीआई और एनआईए जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्षियों का दमन करने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया। हेमलाल मुर्मू ने कहा कि झामुमो इसका विरोध करेगी। बुधवार को साहिबगंज ज़िला में शांतिपूर्ण बंदी की जाएगी। रेल चक्का जाम किया जाएगा। स्टेशन चौक पर राजमहल सांसद विजय हांसदा ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की छवि धूमिल करना चाह रही है। सम्मान को ठेस पहुंचाने व चरित्र पर दाग लगाने की उनकी कोशिश को झामुमो बर्दाश्त नहीं करेगा। हेमंत सोरेन की सरकार सर्वजन पेंशन, ओल्ड पेंशन स्कीम सहित कई योजनाओं को लागू कर चुनाव पूर्व जनता से किया अपना वादा निभा रही है। यही बीजेपी को खटक रहा है। 

राजमहल सांसद विजय हांसदा ने भी भरी हुंकार
सांसद विजय हांसदा ने कहा कि यहां एक लोकसभा सीट के लिए सेंट्रल नेताओं का तांता लग रहा है। जो शर्म की बात है। केंद्र सरकार होश में आये नहीं तो पत्थर व कोयला बंद हुआ तो पूरे देश में हाहाकार मच जाएगा। आज साहिबगंज व पाकुड़ के लोगों को चोर कहा जा रहा है जबकि सबसे ज्यादा यहां बीजेपी ने राज किया है। जनता के हित में हेमंत सोरेन की सरकार का काम देख बीजेपी भयभीत हो चुकी है। केंद्र सरकार इस बात को समझ जाए कि ना हेमंक झुके हैं ना झामुमो झुकेगा। 

8वें समन के बाद मुख्यमंत्री ने पूछताछ का दिया समन
गौरतलब है कि ईडी ने जमीन घोटाला केस में 14 अगस्त 2023 को पहला समन जारी किया था। इसके बाद जनवरी 2024 तक मुख्यमंत्री को 8 समन जारी किया गया। 8वें समन के बाद मुख्यमंत्री ने ईडी को चिट्ठी लिखी और 20 जनवरी को आवास में आने को कहा। दरअसल, 8वें समन पर ईडी ने कहा था कि हेमंत सोरेन 16-20 जनवरी तक की तारीख में से कोई एक दिन चुन लें।