logo

JMM प्रत्याशी कल्पना सोरेन ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा, बोलीं- 4 जून का है इंतजार

kkll.jpg

द फॉलोअप डेस्क

गांडेय उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है। सुबह से मतदाता लंबी कतार लगाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए खड़े है। इसी बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी और गांडेय से जेएमएम प्रत्याशी कल्पना सोरेन ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया। कल्पना बूथों पर पहुंची और मतदान की स्थिति की जानकारी ली। हालांकि, इस दौरान चुनावी मुद्दे पर बोलने से उन्होंने इनकार किया। कल्पना ने कहा कि मतदाता मतदान के लिए उत्साहित हैं, जो बेहद सुखद तस्वीर है। उनकी जीत को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि वह तो 4 जून की पता लगेगा। बता दें कि कल्पना सोरेन मुर्मू गांडेय उपचुनाव में चुनावी मैदान में हैं। यहां उनका सीधा मुकाबला बीजेपी के दिलीप वर्मा से है।


पेयजल और सिंचाई की स्थिति भी अच्छी नहीं
कल्पना सोरेन से जब पत्रकारों ने इस उपचुनाव को लेकर मुद्दे पर सवाल किया तो पहले तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार किया। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि गांडेय में सड़क की स्थिति ठीक नहीं है। पेयजल और सिंचाई की स्थिति भी अच्छी नहीं है। इस दिशा में काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यहां की लड़कियों की मांग डिग्री कॉलेज की है। इस पर विचार किया जायेगा। तीन लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान पर कल्पना ने कहा कि लोग वोट देने के लिए निकल रहे हैं, जिससे पता चलता है कि इंडिया गठबंधन मजबूत है।


वोटिंग के बीच कल्पना को आई पति की याद
गांडेय उपचुनाव के लिए वोटिंग के बीच प्रत्याशी कल्पना सोरेन को पति हेमंत सोरेन की याद आई। कल्पना ने हेमंत सोरेन के पेज से एक पोस्ट जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि आज राजनीतिक पारी की शुरुआत के दिन उन्हें हेमंत सोरेन की कमी खल रही है। वह हेमंत सोरेन को कितना याद कर रही हैं। "राजनीति, दल, सरकार सब आप की ज़िम्मेदारी रही। मैं घर, बच्चे, आदरणीय बाबा, मां और परिवार के देखभाल में खुश थी। ना मुझे कभी राजनीति में आने को शौक़ था, ना ही मैंने कभी सोचा था कि मुझे यह करना है। पर तानाशाहों ने 31 जनवरी को हमारी ज़िंदगी बदल दी। आपके साथ ही मेरी आत्मा को भी चारदीवारी में क़ैद कर लिया। "
 

Tags - Gandey byelectionkalpana sorenJMMBJPjharkhand newsGandey news