logo

जेएमएम स्थापना दिवस : नहीं शामिल हुए शिबू सोरेन, सीएम चंपाई सोरेन ने कही ये बात 

CHAMPAI.jpg

धनबाद 

धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में आयोजित 52 जेएमएम स्थापना दिवस समारोह में शिबू सोरेन शामिल नहीं हो सके। इसका कारण उन्होंने बीमार होना बताया है। साथ ही उन्होंने जेएमएम कार्यकर्ताओं के नाम एक भावुक पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि शारीरिक अस्वस्थता के कारण आपके बीच उपस्थित नहीं हो सका। आप लोग पढ़ें और आगे बढ़ें। साथ ही उन्होंने लिखा है कि उनके बेटे और राज्य के मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन को साजिश के तहत फंसाया गया है। आपलोग इसका जवाब दें। कहा है कि बीजेपी ने जांच एजेंसियों का सहारा लेकर हेमंत सोरेन को झूठे मामले में गिरफ्तार किया है। लेकिन आदिवासी लड़ने वाला समुदाय रहा है, हम इस लडाई को लड़ेंगे और जीतेंगे भी। 


चंपाई सोरेन ने क्या कहा 

वहीं, समारोह में मौजूद सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि साल 2019 में पार्टी को सरकार बनाने के लिए जनादेश मिला। इसके बाद से ही हेमंत सरकार को गिराने की साजिश रची जाने लगी। इसके लिए ED का सहारा लेकर हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश रची गयी है। कहा कि हेमंत को जेल भेज दिया गया है लेकिन ED को अभी तक ये नहीं पता है कि किस अपराध के कारण हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है। यहां तक हेमंत के खिलाफ कौन सी धाराएं लगाई गयी हैं, इसकी जानकारी भी ED नहीं दे रही है। 


फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे हेमंत 

बता दें कि कथित जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को गिऱफ्तार किया गया है। लेकिन उनको 5 फरवरी को होनेवाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति मिल गयी है। PMLA कोर्ट ने उन्हें अनुमति दे दी है। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने PMLA की विशेष अदालत में एक याचिका दाखिल की थी। हेमंत ने 5 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति मांगी थी। याचिका में हेमंत ने कहा है कि 5 फरवरी को एक घंटे के लिए विधानसभा जाने की अनुमति दी जाए। कोर्ट ने हेमंत सोरेन की इस याचिका को स्वीकार कर लिया है।