logo

सीएम हेमंत को दिल्ली ले जाकर गिरफ्तारी दिखाने का था प्लान, झामुमो का सनसनीखेज आरोप

a1514.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में जब हेमंत सोरेन से पूछताछ हो रही थी तभी रांची एयरपोर्ट पर एक विशेष विमान खड़ा था। प्लान ये था कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को परिसर में घुसाकर हेमंत सोरेन को दिल्ली ले जाया जाए। वहीं गिरफ्तारी दिखाई जाए। झामुमो ने सोमवार को भी सीआरपीएफ को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। 

झामुमो ने राष्ट्रपति शासन की साजिश का आरोप लगाया
रविवार को झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के दौरान सीएम आवास के पास केंद्रीय रिजर्व बल की तैनाती पर गंभीर सवाल उठाए थे। झामुमो ने आरोप लगाया रांची जिला प्रशासन द्वारा विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लगा होने के बावजूद वहां सीआरपीएफ की तैनाती हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करके झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश थी। झामुमो ने कहा कि पूर्व नियोजित साजिश के तहत सीआरपीएफ की तैनाती की गई। सीआरपीएफ जवान, सीएम आवास के बाहर जमा झामुमो कार्यकर्ताओं से उलझे। प्लान ये था कि वहां प्रदर्शनकारी उग्र हों। जवानों के साथ उनकी झड़प हो जाए। हिंसा भड़के और फिर संवैधानिक तंत्र की विफलता का आरोप लगाकर हेमंत सोरेन सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जा सके। झामुमो ने इसे संघीय ढांचे पर कायराना हमला बताया था। 

झामुमो के गंभीर आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने झामुमो के आरोपों पर पलटवार किया है। बीजेपी ने उल्टा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर पूछताछ के दौरान अपने समर्थकों को इकट्ठा कर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि झामुमो नेता अपने कार्यकर्ताओं को सीआरपीएफ जवानों पर सेंदरा करने और हमला करने के लिए उकसा रहे थे। मुख्यमंत्री समर्थकों की भीड़ जुटाकर केंद्रीय एजेंसियों, देश, संविधान और न्यायपालिका को डराने का प्रयास कर रहे थे। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए।