logo

लोकसभा चुनाव के लंबे समय तक चलने को लेकर JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने BJP को घेरा

jmm14.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर चुनाव आयोग और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। उन्होंने चुनाव आयोग को घेरते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। सुप्रियो ने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई आम चुनाव इतने लंबे समय तक चला हो।

उन्होंने बताया कि 2024 का आम चुनाव पूरे 82 दिन का हुआ है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव को लंबा खींचने का मकसद केवल जनता के बीच नफरत फैलाकर लोगों को बांटने का काम था। बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने जिन भाषा का उपयोग किया वह शर्मनाक है। जनता वोट देकर इसका माकूल जवाब देगी। गौरतलब है कि झारखंड में बची हुई संताल की 3 सीटों पर 1 जून को मतदान होना है, जिसमें गोड्डा, राजमहल और दुमका शामिल हैं।

अडानी की लूट के खिलाफ वोट करना है
सुप्रियो ने कहा कि यह महज एक चुनाव नहीं, बल्कि अपने हक अधिकार की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव झारखंड के मूलवासी, आदिवासी, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर, महिला, युवाओं के अस्मिता का सवाल है। जिस प्रकार संताल परगना में बीजेपी का अहंकार बोलता है, अडानी का लूट मचा हुआ है, उसके खिलाफ वोट करना है। उन्होंने कहा कि किस प्रकार से समाज को बांटा जा सकता है, यह संताल परगना में दिखा। सुप्रियो ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने केवल समाज को नहीं बल्कि परिवार को भी बांटा है। उन्होंने दावा किया कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और हमें इसका बेसब्री से इंतजार है।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कल संताल की 3 सीटों पर मतदान है। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें। हो सके तो 100 प्रतिशत मतदान हो जाये। जितनी भीषण गर्मी हो, घरों से निकलकर मतदान करने मतदान केंद्रों तक जाएं। अपने साथ पर्याप्त मात्रा में पीने का पानी लेकर जाएं, लेकिन मतदान जरूर करें। 

Tags - jmm leader Supriyo BhattacharyaLok Sabha election 2024hindi news