logo

JMM विधायक नलिन सोरेन बोले, दुमका से सीता सोरेन को मैं हराऊंगा

NALIN_SOREN.jpg

द फॉलोअप डेस्क

जेएमएम के नेता और शिकारीपाड़ा विधानसभा से 7 बार के विधायक नलिन सोरेन ने दुमका सीट पर जीत को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर पार्टी के तरफ से मुझे दुमका सीट से उम्मीदवार बनाया जाता है तो मेरी जीत निश्चित है। BJP की उम्मीवार सीता सोरेन के मैदान में होने पर भी उन्होंने कहा कि उनके मैदान में होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, मैं उन्हे भारी मतों से हराऊंगा।


संथाल के लोग सीता सोरेन से हैं नाराज
दुमका सीट पर BJP की तरफ से सीता सोरेन चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि सीता सोरेन का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना उनका निजी फैसला है लेकिन इससे झारखंड मुक्ति मोर्चा को कोई नुकसान नहीं होगा। उलट इससे हमारी पार्टी को फायदा ही होगा क्योंकि उन्होंने अपने बीमार ससुर शिबू सोरेन और अस्वस्थ सास रूपी सोरेन को छोड़ने का काम किया है। इससे संताल समाज में यह संदेश गया कि वह अच्छी बहू नहीं हैं।

हम भी हैं रेस में- नलिन सोरेन
दुमका सीट पर INDIA अलायंस के तरफ से प्रत्याशी को लेकर उन्होंने कहा कि प्रत्याशी को लेकर जो हवा है उस हवा में मैं भी हूं। हालांकि, पार्टी के तरफ से मुझे कोई सूचना नहीं मिली है। मैं लगातार सात बार से विधायक बन रहा हूं, इसलिए निश्चित तौर पर पार्टी मुझे टिकट देने के मुद्दे पर विचार करेगी। वैसे, अगर झामुमो का कोई दूसरा भी उम्मीदवार बनता है तो हमलोग यहां से पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन को हराने का काम करेंगे।


सात बार से लगातार विधायक हैं नलिन सोरेन 
नलिन सोरेन शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से लगातार 7 बार विधायक चुने गये हैं। शिकारीपाड़ा दुमका जिले की अनुसूचित जनजाति आरक्षित सीट है। बता दें नलिन सोरेन मधु कोड़ा सरकार के कैबिनेट में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं।

Tags - NALIN SORENJMMJHARKAHND NEWSSITA SORENSUMKA LOKSABHA