logo

लोकसभा चुनाव को लेकर JMM ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, हेमंत सोरेन से लेकर सीएम चंपाई तक शामिल 

jmm_flag2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव को लेकर झामुमो ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में सबसे ऊपर पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का नाम है। हालांकि हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में बंद हैं। वहीं सीएम चंपाई सोरेन और कल्पना सोरेन मुर्मू का नाम भी इसमें शामिल है। झामुमो द्वारा जारी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल है। बताया जा रहा है कि यह लिस्ट 1 अप्रैल को ही चुनाव आयोग को अनुमति के लिए भेजी गई है। 


चमरा लिंडा का नाम भी शामिल
जारी लिस्ट में कहा गया है कि पार्टी के मुख्य स्टार प्रचारक के रूप में पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन झारखंड,ओडिशा,बिहार,पश्चिम बंगाल एवं असम लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। लिस्ट में जेल में बंद हेमंत सोरेन से लेकर बागी नेता चमरा लिंडा तक का नाम है। हालांकि हेमंत सोरेन अभी जेल में हैं। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि हेमंत के बेल का प्रयास चल रहा है, इसलिए उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची में है। इस सूची में बागी नेता चमरा लिंडा भी हैं। हालांकि यह सूची चुनाव आयोग को उनके बागी होने के पूर्व भेजी गई थी। बता दें कि चमरा लिंडा लोहरदगा सीट से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं। बगावत के बाद चमरा ने बताया कि उन्होंने पार्टी से दो साल पहले बता दिया था कि टिकट मिले या न मिले वह लोहरदगा से चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को हराएंगे।


ये लोग लिस्ट में
लिस्ट में पार्टी से बगावत कर लोहरदगा से निर्दलीय नॉमिनेशन करनेवाले चमरा लिंडा का भी नाम है। सूची में शिबू सोरेन, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, सीएम चंपाई सोरेन, कल्पना सोरेन, नलिन सोरेन, स्टीफन मरांडी, मथुरा महतो, सविता महतो, सरफराज अहमद, बैजनाथ राम, विनोद पांडेय, फागू बेसरा, सुप्रियो भट्टाचार्य, दीपक बिरुआ, सुदिव्य कुमार सोनु, मिथिलेश ठाकुर, योगेंद्र महतो, अभिषेक कु. पिंटू, नंदकिशोर मेहता, जोबा मांझी, समीर मोहंती, विजय हांसदा, महुआ माजी, निरल पूर्ति, रामदास सोरेन, हिदायतुल्लाह खान, दशरथ गगराई, बसंत सोरेन, हफिजुल हसन आदि के नाम हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

 

Tags - Jharkhand newsloksabha election 2024JMMtar campaigner of JMMHemant sorenchampai soren