logo

BJP नेताओं पर जल्द आपराधिक मुकदमा करेगा झामुमो, सुप्रियो ने बाबूलाल के बारे में क्या कहा

JMM_30.jpeg

रांची 

JMM के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने कहा कि BJP नेताओं पर जल्द ही आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो उन्होंने मर्यादा और निजता हनन की पराकाष्ठा कर दी। कहा, मरांडी ने सीएम हेमंत को खोजने वाले को 11 हजार इनाम देने तक की घोषणा कर दी। इसके जवाब में सुप्रियो ने कहा कि बाबूलाल ने मानसिक संतुलन खो दिया है। उनको मनोचिकित्सक की जरूरत है। कहा, जो भी चिकित्सक उनका इलाज करेंगे, उसको झामुमो 11 लाख रुपये का इनाम देगा। साथ ही कहा कि बाबूलाल की उम्र हो गयी है। उनका दिमाग किस तरह से सोचता है, इसकी जानकारी JMM को है। बता दें कि सुप्रियो सीएम हेमंत के दिल्ली से रांची लौटने के बाद प्रेस को संबोधित कर रहे थे। 

सीएम हेमंत के दिल्ली प्रवास पर क्या बोले 

सुप्रियो ने सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली जाने के सवाल पर कहा कि इसकी जानकारी उन्होंने कल ही मीडिया की दी थी। फिर भी उनका लोकेशन नहीं पता चलने की बात को फैलाया गया। जनता को भ्रमित करने का काम विपक्ष के नेताओं ने किया। जबकि उन्होंने यानी सुप्रियो ने कहा था कि सीएम हेमंत निजी काम से दिल्ली गये हैं और लौट भी आयेंगे। गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने के लिए BJP नेताओं के थाना पहुंचने पर कहा कि उनको शर्म करनी चाहिये। उन्होंने ईडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसके आदेश पर जांच एजेंसी के अफसर समय से पहले सीएम के दिल्ली आवास पर पहुंच गये। जबकि सीएम की ओर से ईडी से मुलाकात के लिए पहले से समय निर्धारित है। 

36 लाख कैश मिलने पर ये कहा 
ईडी को सीएम हेमंत के दिल्ली आवास से 36 लाख रुपये कैश मिले हैं। इसपर सुप्रियो ने सवाल किया कि क्या इसे बाबूलाल मरांडी जैसे नेता या ईडी की ओऱ से प्लांट नहीं किया जा सकता है। कहा कि आखिर किसके आदेश पर सीएम की अनुपस्थिति मे ईडी की टीम उनके आवास की तलाशी लेने पहुंच गयी। इन बातों की पड़ताल होनी चाहिये। कहा कि BJP को मालूम होना चाहिये इस समय सीता सोरेन भी दिल्ली में हैं। रामदास सोरेन भी दिल्ली में इलाज करवा रहे हैं, तो क्या इनको लापता घोषित कर देना चाहिये।