logo

हेमंत सोरेन के जेल से छूटने तक JMM कार्यकर्ता नहीं मनायेंगे कोई त्योहार, होली में गुलाल से भी परहेज  

jh211.jpg

रांची 

जेएमएम के जिला संयोजक संजीव बेदिया ने आज उपवास कार्यक्रम में कहा कि कार्यकर्ता पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जेल से छूटने तक कोई पर्व-त्योहार नहीं मनायेंगे। होली में रंग और गुलाल भी नहीं लगायेंगे। बता दें कि हेमंत सोरेन को जेल भेजे जाने के खिलाफ जेएमएम ने अनिश्चितकालीन उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया है। आज इसका 7वां दिन था। उपवास कार्यक्रम रांची के मोरहाबादी मैदान के बापू वाटिका के सामने चल रहा है। आज उपवास कार्यक्रम का नेतृत्व मुख्य संयोजक संजीव बेदिया कर रहे थे। बेदिया ने कहा कि हेमंत के बाहर आने तक हम होली तो क्या दिवाली भी नहीं मनायेंगे। 

सुप्रियो ने ये कहा
वहीं, उपवास कार्यक्रम के दौरान जेएमएम प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र और बीजेपी को पता होना चाहिये कि झारखंड का बच्चा-बच्चा हेमंत सोरेन है। मौके पर उन्होंने कहा कि संघर्ष का हमारा परिचय रहा है। राज्य मे सामंतवादी ताकत और शोसकों की यह फितरत रही है कि कैसे झारखंड को लूटा जाये। झारखंडियों को लूटा जाय और यहां के खनिज संपदा पर अपना कब्जा जमाया जाये। इसी के खिलाफ हेमंत सोरेन ने अपनी लड़ाई को तेज की। इसके बाद विपक्ष और केंद्र को लगा कि इस आवाज को दबाना चाहिए और जेल में डालना चाहिए। लेकिन बीजेपी और केंद्र को पता होना चाहिए कि यहां का बच्चा बच्चा हेमंत सोरेन है, उनके अंदर जो खून दौड़ रहा है वह यहां के आंदोलनकारियों का खून है।  

ईडी पर लगाये ये आरोप 
एक अन्य बयान में JMM प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आगे कहा कि देश में लोकसभा चुनाव होना है। केंद्र की सरकार में बैठ लोग अब ED की मदद से चुनाव लड़ने का काम करेगी। पिछले  10 सालों में एक भी बुनियादी सवाल पर बात नहीं हुई है। हमको तो लगता है की चुनाव आयोग का काम बस इतना है कि वो चुनाव की तारीख की धोषणा कर देगा। (EC) जिसे इलेक्शन कमीशन कहते हैं वो बस फॉर्मेलिटी निभाएंगे लेकिन चुनाव करवाएगा ईडी। हलांकि इस दौरान उन्होंने ED को इलेक्शन डिपार्मेंट कहा। हमको लगता है ये देश अब सब बतों को जान चुका है। किसान आंदोलन के साथ जो कोरोना काल में हुआ आज बदस्तूर जारी है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn