logo

झारखंड में नौकरियों की बहार, 30 हजार पदों पर जल्द नियुक्ति; CM ने दिया आदेश

मोवग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में राज्य में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया एवं फ्लाई ओवरों के निर्माण की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने नियुक्ति प्रक्रियाओं में तेजी लाने के निर्देश झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष को दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सितंबर माह के अंत तक राज्य सरकार के विभिन्न सरकारी विभागों में लगभग 30 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति किए जाने का लक्ष्य है। इन नियुक्तियों को हर हाल में पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रही है। 


मुख्यमंत्री ने बैठक में पांच हजार पुलिस तथा 583 उत्पाद सिपाही नियुक्ति प्रक्रियाओं में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि 583 उत्पाद सिपाही की दौड़ प्रक्रिया जुलाई माह के अंत तक और पांच हजार पुलिस बहाली की दौड़ प्रक्रिया 15 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी। 


प्रक्रियाधीन नियुक्तियों को जल्द पूरा करने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसी सभी नियुक्तियां जो प्रक्रियाधीन हैं, उन नियुक्ति प्रक्रियाओं को शीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा, सरकारी कार्यालयों में मानव संसाधन का अभाव होने से विभागीय कार्यक्षमता के साथ-साथ सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं-परियोजनाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।


निर्माणाधीन फ्लाइओवर के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने रांची में निर्माणाधीन कांटाटोली फ्लाईओवर और सिरमटोली से मेकॉन चौक तक बनने वाले फ्लाईओवर निर्माण कार्य के अद्यतन कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माण में तेजी लाने के निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में अगर कोई बाधा पहुंच रही है, तो उसका जल्द समाधान निकालकर कार्य प्रगति में तेजी लाएं।
 

Tags - jharkhand news jharkhand vaccancy jssc vacancy cm hemant hemant sioren jharkhand jharkhad latest news jobs in Jharkhand appointment on 30 thousand