logo

जेपी पटेल ने कल्पना मुर्मू सोरेन से की मुलाकात, इस मीटिंग के क्या हैं मायने समझिए

रजकोत.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
हजारीबाग लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल ने आज पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन से मुलाकात की है। इस मुलाकात के कई अहम मायने निकाले जा रहे हैं लेकिन जेपी पटेल की तरफ से बताया गया है कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों की इस मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में वर्तमान राजनीतिक स्थिती को लेकर विचार विमर्श हुआ होगा। 21 अप्रैल को उलगुलान महारैली है इसे लेकर भी कुछ चर्चाएं हुई होंगी। केंद्र की भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा हुई होगी।  


बता दें कि हाल ही में कल्पना सोरेन बीजेपी के गढ़ हजारीबाग में भाषण देने पहुंची थीं। उन्होंने इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के लिए वोट की अपील की थी। कल्पना अब सक्रिय राजनीति का हिस्सा बन गई हैं ऐसे में नेताओं के साथ उनका मिलना जुलना लगातार जारी है। 


मालूम हो कि हाल ही जेपी पटेल ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। जयप्रकाश भाई पटेल लगातार तीन बार से मांडू विधानसभ क्षेत्र से चुनाव में जीत हासिल कर रहे हैं। जेपी पटेल ने जेएमएम से राजनीति की शुरुआत की, लेकिन बाद में वे बीजेपी में शामिल हो गए थे और वर्ष 2019 के चुनाव में बीजेपी टिकट पर चुनाव में जीत हासिल की है। अब बीजेपी से वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

Tags - JP Patel Kalpana Murmu Soren JMM Kalpana Mulakat JP Patel