logo

JPSC : मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे JPSC अभ्यार्थी, कोरोना का दिया हवाला

cb546991-4e00-499e-aeb3-8f18336d6e721.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
झारखंड लोक सेवा आयोग की सातवीं से लेकर 10वीं की मुख्य परीक्षा 28 से 30 जनवरी तक होनी है। आयोग ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दी है। अब अभ्यर्थी परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। कोरोना के प्रभाव को देखते हुए अभ्यर्थी परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्य सरकार के मंत्रियों, जेपीएससी अध्यक्ष और सचिव से कर रहे हैं कि मेंस की परीक्षा फिलहाल टाल दी जाए। 

कोरोना पॉजिटिव हैं अभ्यर्थी 
अभ्यर्थियों का कहना है कि कई है अभ्यर्थी कोरोना पोजिटिव हैं। ठीक होने के बाद भी कमजोरी रहती है।  ऐसे में परीक्षा कैसे दे सकेंगे। मुख्य परीक्षा के लिए सिर्फ रांची विभिन्न परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। रांची में कोरोना के लगातार मामले आ रहे हैं। कोरोना के भय में अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी। जेपीएससी मेंस परीक्षा देने के लिए राज्य के सभी जिलों से अभ्यर्थी आएंगे। 

यूपीएससी की परीक्षा कैंसिल हुई है
बता दें कि यूपीएससी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार ने भी कई परीक्षाएं कोरोना को  देखते हुए स्थगित की है। सांतवी से दसवीं तक की जेपीएसएसी परीक्षा के पीटी रिजल्ट के बाद से विवाद लगातार जारी है। अभ्यर्थी परीक्षा में धांधली होने का आरोप लगा रहे हैं। मुख्य परीक्षा को रद्द करने के लिए अब तक आंदोलन जारी  है।