logo

बड़ी खबर : 21 जनवरी को जारी होगा JSSC-CGL परीक्षा का एडमिट कार्ड, जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

a1042.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग जेएसएससी सीजीएल-2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड 21 जनवरी को जारी कर देगा। 28 जनवरी को प्रस्तावित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 21 जनवरी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। 

पिछले 4 महीने में 2 बार टली थी परीक्षा
बता दें कि पहले यह परीक्षा अक्टूबर 2023 में प्रस्तावित थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से टल गई। इसके बाद आयोग ने कहा कि 16-17 दिसंबर को परीक्षा होगी लेकिन एजेंसी द्वारा परीक्षा कराने में असमर्थता जताने के बाद परीक्षा फिर स्थगित हो गई। 15 दिसंबर 2023 को राज्यभर से जुटे अभ्यर्थियों ने जेएसएससी कार्यालय के बाहर धऱना प्रदर्शन किया था। फिर, आयोग ने 28 जनवरी और 4 फरवरी 2024 को परीक्षा का तारीख निर्धारित की। बीच में यह कयास लगे कि जिलों में परीक्षा केंद्र तैयार नहीं है और परीक्षा एकबार फिर टल सकती है। हालांकि, उसी दिन शाम को आयोग ने स्पष्ट किया कि परीक्षा निर्धारित तिथि को ही होगी। 

अलग-अलग तिथियों को जारी होगा एडमिट कार्ड
इधऱ, एडमिट कार्ड को लेकर आयोग ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 28 जनवरी को प्रस्तावित है उनका एडमिट कार्ड 21 जनवरी को प्रकाशित किया जाएगा वहीं जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 4 फरवरी को होने वाली है उनका एडमिट कार्ड 28 जनवरी को प्रकाशित किया जाएगा। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाक अथवा अन्य किसी माध्यम से नहीं भेजा जाएगा।