logo

JSSC-CGL की परीक्षा निर्धारित तिथि में ही होगी, आयोग ने बताया; कब जारी होगा एडमिट कार्ड!

a383.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आय़ोजित झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 का आयोजन तय तिथि पर ही किया जाएगा। परीक्षा स्थगित होने के कयासों के बीच आयोग ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा निर्धारित तिथि यानी 28 जनवरी और 4 फरवरी को ही राज्य के विभिन्न जिलों में बने परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। जेएसएससी ने यह भी बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड बहुत जल्द आयोग की आधिकारिक बेवसाइट www.jssc.nic.in पर प्रकाशित कर दिया जाएगा। 

मंगलवार को परीक्षा को लेकर लगी अटकलें
गौरतलब है कि मंगलवार को कुछ अखबारों में ये खबर छपी कि सभी जिलों से परीक्षा केंद्र को लेकर लिस्ट नहीं आई है। आयोग ने कार्मिक विभाग से हस्तक्षेप की मांग की लेकिन कार्मिक विभाग ने मना कर दिया इसलिए तय तिथि में परीक्षा होने पर संशय है। हालांकि, अब आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा निर्धारित तिथि पर ही आयोजित की जाएगी। इसमें बदलाव नहीं होगा। बता दें कि जेएसएससी-सीजीएल की परीक्षा पहले 3 बार स्थगित हो चुकी है। ऐसे में ताजा कयासों से अभ्यर्थी परेशान थे लेकिन अब उनके लिए राहत भरी खबर आई है। 

15 दिसंबर को परीक्षा की मांग को लेकर आंदोलन हुआ था 
बता दें कि जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा पहले 3 बार अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई थी। बताया गया कि एजेंसी अभी परीक्षा कराने में असमर्थ है। 15 दिसंबर को परीक्षा कराने की मांग लेकर अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यालय के सामने आंदोलन किया था। इसके बाद आयोग ने 28 जनवरी और 4 फरवरी को परीक्षा आयोजित कराने की अधिसूचना जारी कर दी। दरअसल, मंगलवार को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर सरकार पर बेरोजगारी को लेकर हमला बोला था।