logo

4 फरवरी को होने वाली JSSC-CGL की परीक्षा स्थगित

a3115.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

4 फरवरी को होने वाली JSSC-CGL की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही 28 जनवरी को हुई परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। गौतरलब है कि JSSC कार्यालय के बाहर आज हजारों की संख्या में छात्र मुख्यालय का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस बल की तरफ से लाठीचार्ज कर दिया गया है। छात्रों में बीच भगदड़ मच गई है। दरअसल झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित झारखंड स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर जेएसएससी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया गया है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की तरफ से भी वहां तैनात जवानों पर पत्थरबाजी की गई। इसके साथ ही उग्र छात्रों ने जेएसएससी अध्यक्ष की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया।

28 जनवरी के परीक्षा खत्म होने के बाद से ही छात्र नाराज थे

बता दें कि छात्रों ने 28 जनवरी के परीक्षा खत्म होने के बाद से ही छात्रों नाराज था। पेपर लीक की शिकायत के बाद रांची के मेन रोड पर देर शाम अभ्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया। अभ्यार्थियों का आरोप है कि सामान्य ज्ञान और सामान्य अध्ययन के पेपर लीक हुए हैं। पेपर का आंसर व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा था। पेपर लीक होने के बाद से ही छात्रों में काफी आक्रोश था। धांधली के आरोप के बाद आयोग ने तत्काल फैसला लेते हुए इसे रद्द किया है। परीक्षा की अगली तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा। इसके बाद भी 29 जनवरी को छात्र संगठनों की ओर से राज्य सरकार और जेएसएससी के अध्यक्ष का पुतला दहन किया गया। छात्रों द्वारा लगातार मांग किया जा रहा था कि सारी पेपर को रद्द किया जाए। इसके बाद छात्र संगठनों ने बुधवार को जेएसएससी मुख्यालय का घेराव किया। जहां छात्र उग्र हो गए। छात्रों द्वारा JSSC अध्यक्ष राजीव सिन्हा की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया।

 

फिर मायूसी छाई छात्रों में 
गौरतलब है कि 2016 से ही अभ्यर्थी JSSC CGL की परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं। हर बार फॉर्म निकलता है लेकिन परीक्षाएं नहीं हो पाती है।  वर्ष 2017 और 2018 में परीक्षा हुई भी लेकिन इसे भी रद्द कर दिया गया। 6 साल बाद  2024 में परीक्षा का फॉर्म निकलने के बाद युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद जगी थी। छात्रा मेहनत में जुट गए। 28 जनवरी को परीक्षा भी हुई लेकिन देर शाम परीक्षा के बाद पेपर लीक की खबर आने से छात्रों में काफी मायूसी है। अब 28 जनवरी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। वहीं 4 फरवरी के एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\