logo

बड़ी खबर : JSSC-CGL परीक्षा की नई तिथि जारी, इस दिन लिया जाएगा एग्जाम

a3112.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल परीक्षा-2023 की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग द्वारा जारी नई अधिसूचना के मुताबिक 21 और 28 जनवरी को विभिन्न जिलों में अवस्थित परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि पहले इस परीक्षा की संभावित तिथि 16-17 दिसंबर थी लेकिन सोमवार को इसे स्थगित करने की अधिसूचना जारी की गई। बता दें कि परीक्षा के अविलंब आयोजन की मांग की जा रही थी। परीक्षा रद्द किए जाने के बाद अभ्यर्थियों ने ट्विटर कैंपेन भी चलाया था। मंगलवार को भी भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आयोग का पुतला दहन किया था।

 

एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा
आयोग ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर एडमिट कार्ड जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। 

40% से ज्यादा दिव्यांग को स्क्राइब की सुविधा
जेएसएससी ने बताया कि झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में हिस्सा ले रहे 40 फीसदी से ज्यादा दिव्यांगता वाले उम्मीदवार मुख्य चिकित्सा अधिकारी अथवा सिविल सर्जन द्वारा लिखने में शारीरिक अक्षमता का प्रमाण पत्र लाकर स्क्राइब की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इस सुविधा के लिए आयोग कार्यालय में 6 जनवरी तक आवेदन जमा करना होगा।