logo

पहले से तय तिथियों पर ही होंगी JSSC की परीक्षाएं, सीएम हेमंत ने की अधिकारियों संग उच्च स्तरीय बैठक 

CM01.jpg

रांची 
सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य में होने वाली नियुक्तियों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें कहा गया कि जेएसएससी की सभी परीक्षाएं समय पर आयोजित होंगी। बता दें कि सहायक आचार्य नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा सहित अन्य पदों के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रियाओं को लेकर मुख्य सचिव एल खियांग्ते, सीएम के अपर मुख्य सचिव  अविनाश कुमार, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष  प्रशांत कुमार और स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव  उमाशंकर सिंह के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।  

इस बैठक में सीएम ने सहायक आचार्य के 26000 पदों के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी जेएसएससी के अध्यक्ष और शिक्षा सचिव से प्राप्त की। आयोजित बैठक में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव ने सीएम को इस बात से अवगत कराया कि सर्वोच्च न्यायालय ने सहायक आचार्य के रिजल्ट प्रकाशन पर सिर्फ रोक लगाई है। परीक्षा के आयोजन पर  किसी भी प्रकार की कोई रोक नहीं है। उन्होंने सीएम को बताया कि सहायक आचार्य के रिजल्ट प्रकाशन पर लगी रोक के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की जाएगी।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के प्रशांत कुमार ने बैठक में कहा कि विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली सभी प्रतियोगिता परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित तिथियों के अनुसार होगी। ऐसे में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के बीच किसी प्रकार का संशय नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आयोग पूर्व में ही विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन की तिथियां घोषित कर चुका है। ऐसे में  पूर्व निर्धारित तारीखों के अनुरूप विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन से संबंधित तैयारियां पूरी की जा रही है।


 

Tags - JSSCHemant soren Jharkhand News