logo

सरकारी नौकरी : JSSC ने 444 पदों पर निकाली वेकेंसी, अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन 

jsscnews1.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची 
झारखंड में सरकारी नौकरी की राह देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। JSSC ने राजयभर में 444 महिला पर्यवेक्षक के पदों पर वेकेंसी निकाली है। जिसे लेकर JSSC द्वारा महिला पर्यवेक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी JSSC की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

जातीवार पदों पर होगी नियुक्ति 

कुल 444 रिक्तियों के लिए कुछ इस प्रकार जाती के अनुसार पद पर नियुत्कि की जाएगी। अनुसूचित जाति के लिए 35, अत्यंत पिछड़ा वर्ग-1 के लिए 42, पिछड़ा वर्ग- 2 के लिए 35, अनारक्षित 187, अनुसूचित जनजाति के लिए 101, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 44 पद हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपये, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 50 रुपये परीक्षा शुल्क लिए जायेंगे।

अभ्यर्थी ऐसे कर सकेंगे आवेदन 

बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होकर 25 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं परीक्षा शुल्क भुगतान करने के लिए 27 अक्टूबर तक का समय निर्धारित किया गया है। 29 अक्टूबर को फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने, आवेदन पत्र का प्रिंट आउट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी अभ्यर्थी नाम, जन्मतिथि, मेल आईडी और मोबाइल नंबर को छोड़ किसी भी प्रकार के सुधार 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक कर सकेंगे।