logo

Ranchi : JSSC ने जारी किया साल 2022 का कैलेंडर, जानिए कौन-कौन सी प्रतियोगिता परीक्षा होगी आयोजित

jssc5.jpg

रांची: 

आगामी कुछ महीनों में झारखंड में कई वेकैंसियां आने वाली हैं। झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने साल 2022 में होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित संसोधित कैलेंडर जारी किया है। इसमें 9 परीक्षाओं का जिक्र किया गया है। इसमें फॉरेसिंग साइंस लेबोरेट्री में साइंटिफिक असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षा सीबीटी मोड में ले ली गई है। 


मार्च के अंतिम सप्ताह में आएगा परिणाम
गौरतलब है कि इस परिणाम मार्च के तीसरे सप्ताह में जारी हो सकता है। गौरतलब है कि परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) और ओएमआर शीट पर ली जाएगी। गौरतलब है कि इसमें प्रतियोगिता परीक्षा का नाम, उसकी प्रणाली, परीक्षा की संभावित तिथि सहित अन्य जानकारियां समाहित है। झारखंड स्नातक योग्यताधारी संयुक्त परीक्षा ओएमआर मई के अंतिम सप्ताह में तथा जून के अंतिम सप्ताह में विज्ञापन प्रकाशित है।

 

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है
बता दें कि फिलहाल संयुक्त स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। जेएसएसी ने परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ाकर 17 मार्च कर दी है। इसमें कुल 956 पदों पर वेकैंसी निकाली गई है। इसके अलावा और किन-किन विभागों में नियुक्तियां आनी है, परीक्षार्थी अथवा अभ्यर्थी जेएसएसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी पा सकते हैं।