logo

JSSC का कैलेंडर हुआ फेल, अब तक नहीं निकला नगरपालिका सेवा परीक्षा का रिजल्ट; अभ्यर्थियों में रोष 

JSSC_Main8.jpg

रांची 
अभ्यर्थियों ने शिकायत की है कि झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 की परीक्षा हुए 10 महीने हो गये हैं। इस बीच दो-दो बार जेएसएससी द्वारा कैलेण्डर जारी करके बताया गया कि अगस्त के द्वितीय सप्ताह में 2024 में रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेकिन अगस्त का द्वितीय सप्ताह पूरा होने को है और रिजल्ट का कोई अता-पता नहीं है। इसे लेकर अभियर्थियों ने जेएसएससी के सचिव से मुलाकात की। सचिव ने छात्रों को बताया कि अगस्त माह के अंत तक रिवाइज्ड आंसर कुंजी जारी होगी। उसके बाद ही रिजल्ट घोषित होने की संभावना है। जिससे अभियर्थियों में सरकार एवं जेएसएससी के प्रति असंतोष एवं घोर निराशा है। 

अभियर्थियों ने कहा, उनको यह चिंता सता रही है कि अगस्त माह के अंत तक झारखंड विधानसभा चुनाव हेतु आदर्श आचार संहिता लागू होने की संभावना है। आचार संहिता लागू होने के बाद रिजल्ट जारी नहीं हो सकता है। कहा कि इस तरह से सरकार अथवा जेएसएससी द्वारा बार-बार कैलेण्डर जारी कर अपनी ही बातों से फेल हो जाना नाकामियों को दर्शाता है। 

अभ्यर्थियों ने कहा कि रिजल्ट जारी करने हेतु राजभवन के सामने जाकिर हुसैन पार्क के पास 17 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। इसके बाद ही फ़ाइनल आंसर की जारी किया गया। लेकिन रिजल्ट जारी नहीं हुआ। उनका यह मानना है कि अब आंदोलन को और भी उग्र किया जायेगा। बता दें कि अभ्यर्थि इससे पहले दीपिका पांडेय सिंह, इरफान अंसारी, चंपाई सोरेन, बेबी देवी, अंबा प्रसाद, अनुप सिंह, बसंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी, बिनोद सिंह सरीखे नेताओं से मिल चुके है। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। 


 

Tags - JSSCexamination Jharkhand News