logo

सक्रिय राजनीति में कदम रख रही हैं कल्पना मुर्मू सोरेन! लोकसभा चुनाव में होंगी झामुमो की स्टार प्रचारक

KALLU1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन जल्द ही सक्रिय राजनीति में कदम रख सकती हैं। आगामी चुनावों में वह स्टार प्रचार की भूमिका में दिख सकती हैं। मालूम हो कि 10 मार्च को वह हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट भी जाने वाली हैं। वहां कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव को लेकर विचार विमर्श भी कर सकती हैं। पिछले पांच दशक से अधिक समय से राजनीतिक तौर पर सक्रिय शिबू सोरेन के परिवार में कल्पना कभी एक्टिव नहीं रहीं लेकिन अब ये तय है कि पति के जेल जाने के बाद वह फ्रंट में आकर राजनीति में अपनी भूमिका अदा करेंगीं। 


पति के साथ ढाल बनकर खड़ी हैं
हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन हर कदम पर अपने पति के साथ हैं। इनदिनों वह अपने पति हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया की कमान भी संभाल रही हैं। हेमंत सोरेन जब तक जनता के बीच लौटकर नहीं आते हैं तब तक कल्पना मुर्मू सोरेन ही हेमंत सोरेन का ट्विटर, हैंडल करेंगी। कल्पना हमेशा  हेमंत के साथ ढाल बनकर खड़ी नजर आयीं है। वह अपने पति से साथ कदम से कदम मिलाकर चलती दिखती हैं। उन्होंने कहा भी है कि हमारे वीर पुरुखों ने अन्याय और दमन के खिलाफ हूल और उलगुलान किया था, अब फिर वह वक्त आ गया है। आप सभी का स्नेह और आशीर्वाद पूर्व की भांति बना रहे। लड़े हैं, लड़ेंगे! जीते हैं, जीतेंगे। जय जोहार, जय झारखण्ड


हर कदम पर साथ निभा रहीं 
अभी हाल ही में कल्पना मुर्मू सोरेन ने एक और ट्वीट कर कहा था 'पिछले 24 दिनों से अन्यायपूर्ण कारावास का सामना कर रहे मेरे जीवन साथी, हेमन्त सोरेन के संघर्ष को अनुभव कर मैं गौरवान्वित भी हूं, दुःखी भी हूं. प्रतिकूल परिस्थितियों में भी दृढ़ता और अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करने की उनकी हिम्मत के फलस्वरूप आज वो जेल में हैं.' कल्पना सिर्फ ट्वीटर ही हेमंत सोरेन के साथ नहीं है जब वह शुरू हेमंत सोरेन का हर कदम पर साथ निभा रही हैं। 


ईडी दफ्तर मिलने पहुंची थीं 
आपको याद होगा जब हेमंत सोरेन पहली बार 17 नवंबर 2022 में जब सीएम हेमंत सोरेन से अवैध खनन मामले में ईडी दफ्तर में पूछताछ चल रही थी उस वक्त भी कल्पना सोरेन अपने पति हेमंत से मिलने ईडी दफ्तर पहुंच गई थीं। देर रात अचानक उनके पहुंचने पर लोगों ने उनकी खूब सराहना भी की थी। अभी हाल ही में 31 जनवरी 2024 को जब हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हुई उस वक्त भी कल्पना देर रात अपने पति से मिलने ईडी दफ्तर पहुंच गई थीं। उनके चेहरे पर तनाव साफ नजर आ रहा था। हेमंत की गिरफ्तारी से कल्पना सोरेन की चिंताए बढ़ गई हैं। लेकिन वह हार नहीं मानेंगी।