logo

कांके के शख्स ने बाबूलाल मरांडी के खिलाफ दर्ज करायी FIR, कहा- ऐसी टिप्पणी कर आदिवासी समाज को आहत किया है

Babulal-FIR.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ रांची में एफआईआर दर्ज हुई है। यह एफआईआर कांके थाना में दर्ज करायी गयी है। आरोप आदिवासी समाज को आहत करने का लगा है। आरोप लगानेवाले का नाम है सोनू तिर्की। कांके के रहनेवाले सोनू तिर्की के लिखित आवेदन पर कांके थाना की पुलिस ने बाबूलाल मरांडी के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

बताया जा रहा है कि दर्ज एफआईआर में सोनू तिर्की ने कहा है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए बाबूलाल मरांडी ने शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का उपयोग कर टिप्पणियां की हैं। बाबूलाल मरांडी की इन टिप्पणियों से आदिवासी समाज आहत हुआ है। इधर, कांके थाना की पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है।

इसे भी पढ़ें- ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, दायर किया रिट पिटीशन

बाबूलाल ने ट्वीट कर रांची समेत चार जिलों में मुकदमा होने की दी थी जानकारी
गौरतलब है कि बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को दोपहर में एक ट्वीट कर कहा था कि उन्हें जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके खिलाफ चार अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये हैं। बाबूलाल ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, “राजकुमार हेमंत सोरेन जी, सुना है मेरे संकल्प यात्रा में आपका पोल खोलने से परेशान होकर आपने तीन दिनों में अब तक लातेहार, सिमडेगा, देवघर और रांची में हम पर चार अलग-अलग मुकदमे दर्ज करवाये हैं। मुझ पर यह विशेष कृपा बरसाने के लिए आपका आभारी हूं।”  बाबूलाल मरांडी ने अपना यह ट्वीट पीएमओ, जेपी नड्डा और गृह मंत्रालय को भी टैग किया है।

इसे भी पढ़ें- CM हेमंत सोरेन ने BJP अध्यक्ष पर ठोंके चार मुकदमे! बाबूलाल बोले- कृपा बरसाने के लिए शुक्रिया

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N