logo

PLFI कमांडर आंद्रियास कंडुलना धराया, साथी निमुस कंडीर भी हत्थे चढ़ा; हथियार बरामद

a4513.jpeg

अरविंद, खूंटी:

खूंटी पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के कमांडर अद्रियास कंडूलना उर्फ तूफान को उसके साथी निमुस कंडीर उर्फ मास्टर के साथ पकड़ा है। दरअसल, खूंटी एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का नया एरिया कमांडर आंद्रियास कंडुलना उर्फ तूफान अपने सहयोगी निमुस कंडीर के साथ लेवी वसूलने के लिये  रनिया थानाक्षेत्र के गड़सिदाम जंगली क्षेत्र में आने वाला है। सूचना पर त्वरित एक्शन लेते हुए तोरपा एसडीपीओ क्रिस्टोफर किस्पोट्टा की अगुवाई में टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने गड़सीदाम जंगल की घेराबंदी की। तभी उधर से गुजर रहे 2 संदिग्ध बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उनको खदेड़कर पकड़ लिया। उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

पुलिस को तलाशी में क्या-क्या मिला
पुलिस के हत्थे चढ़े संदिग्ध बाइक सवारों की पहचान आंद्रियास कंडुलना उर्फ तूफान और निमुस कंडीर उर्फ मास्टर के रूप में की गई। तलाशी में इनके पास से 1 पिस्तौल, कारतूस लोडेड मैगजीन और पीएलएफआई संगठन का पर्चा बरामद हुआ। खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि आंद्रियास कंडुलना उर्फ तूफान को हाल ही में एरिया कमांडर बनाया गया था। वहीं निमुस उर्फ मास्टर विधा विहार स्कूल में शिक्षक भी है। वो पढ़ाने के साथ-साथ संगठन के लिये भी काम करता था। इसलिये इसको सभी मास्टर के नाम से जानते थे।

 

इंसास राइफल का 383 कारतूस बरामद
एसपी अमन कुमार ने बताया कि पूर्व में भी पुलिस को इसकी सूचना थी कि मास्टर संगठन से जुड़ा हुआ है। कई बार पूछताछ भी हुई थी लेकिन, गिरफ्तारी नहीं की गई थी। एसपी ने बताया कि इसके निशानदेही पर हरता जंगल में जमीन में गड़ा हुआ इंसास का 383 पीस कारतूस बरामद हुआ।  मास्टर ने बताया कि ये कारतूस बयदा पाहन और हर्सित के द्वारा उसको रखने के लिए दिया गया था। पीएलएफआई के दोनों गिरफ्तार उग्रवादी पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव के रहने वाले हैं। 
 

Tags - Jharkhand NewsPLFIKhunti PolicePLFI commander Andreas Kandulna